राजस्थानराज्य

‘चार राज्यों के विकास को आज मिलेगी नई ऊर्जा’, बीकानेर दौरे से पहले पीएम मोदी का ट्वीट

जयपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के बीकानेर के एक दिवसीय दौरे पर दौरे पर रहेंगे। पीएम बीकानेर में कई बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले हैं। इसमें अमृतसर-जामनगर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे और वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाना भी शामिल है। पीएम इसके बाद नौरंगदेसर में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे। राजस्थान के बीकानेर में आज कई परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा। इनमें अमृतसर-जामनगर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे भी शामिल है। इससे जहां 4 राज्यों के लाखों लोगों का जीवन आसान होगा, वहीं विकास को भी एक नई ऊर्जा मिलेगी।

पीएम मोदी इस दौरे पर 25 हजार करोड़ के कामों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसमें भारतमाला, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और वंदे भारत ट्रेन की लॉन्चिंग शामिल है। ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है। इसके जरिए भिवाड़ी तक सोलर के जरिए लोगों को बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी।

पीएम मोदी श्रम व रोजगार मंत्रालय द्वारा 41 करोड़ की लागत से बनाए गए 100 बेड हॉस्पिटल का भी उद्घाटन करेंगे। वहीं, रायसिंहनगर-अनूपगढ़-पूगल और खाजूवाला-पूगल-बाप की सड़क परियोजना के उद्घाटन के साथ बीकानेर रेलवे स्टेशन के 500 करोड़ से होने वाले नवीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button