दिल्ली

दिल्ली हाईकोर्ट की MCD कर्मचारियों को फटकार

mcd_650x400_71454560101 (2)दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ नई दिल्ली: एमसीडी कर्मचारियों को दिल्ली हाईकोर्ट ने फटकार लगाई है। हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार और एमसीडी की लड़ाई में आम लोग परेशान हो रहे हैं। इस बीच पूर्वी दिल्ली एमसीडी ने कोर्ट को बताया कि आज की तारीख तक का सारा बकाया पैसा सफाईकर्मियों को दे दिया गया है, अब कोई बकाया नहीं है, जिसके बाद कोर्ट ने पूर्वी एमसीडी के वकील से कहा कि सफाई कर्मचारियों से पूछकर बताएं कि वह काम पर लौटना चाहते हैं या नहीं। इसके लिए कोर्ट ने दोपहर 2 बजे तक का समय दिया। कोर्ट ने पूछा कि जब पैसा दे दिया है तो कर्मचारी काम पर क्यों नहीं लौट रहे।

इस बीच आज 10वें दिन भी एमसीडी कर्मचारियों की हड़ताल जारी है। आज हड़ताली कर्मचारी दिल्ली के उप- राज्यपाल नजीब जंग से मिलेंगे। सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर मिल रही है कि उप-राज्यपाल से मुलाकात के बाद एमसीडी कर्मचारी अपना हड़ताल खत्म कर सकते हैं। दो दिन पहले ही दिल्ली सरकार ने एमसीडी के लिए 551 करोड़ रुपये के कर्ज का ऐलान किया था। बावजूद इसके हड़ताल वापस नहीं ली गई।

एमसीडी कर्मचारी समस्या का स्थायी हल चाहते हैं। हड़ताल में तीनों एमसीडी के सफाईकर्मी, डॉक्टर और शिक्षक शामिल हैं, जिसकी वजह से शहर में कूड़ों के ढेर के अलावा अस्पतालों और स्कूलों में भी व्यवस्था चरमरा गई है। एमसीडी कर्मचारी वेतन-भत्ते समेत कई मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं।

 

Related Articles

Back to top button