राज्य

स्कूल में गैस सिलेंडर में लगी आग, प्रवक्ता झुलसा

fire-shimla-550eaf7199547_exlदस्तक टाइम्स एजेन्सी/हिमाचल के कांगड़ा में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय समलोटी में सुबह गैस सिलेंडर में भड़की आग पर समय पर काबू पा लेने से बड़ा हादसा टल गया। इस दौरान प्रवक्ता आग की चपेट में आकर झुलस गया।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह लगभग साढे 10 बजे मिड डे मील कक्ष में खाना बनाने को जलाए गए गैस सिलेंडर के रेगुलेटर ने अचानक आग पकड़ ली। इससे स्कूल में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया।

मौके पर उपस्थित मिडे मील प्रभारी रमेश कुमार तथा प्रवक्ता दीपक मनु ने तत्परता दिखाते हुए गैस सिलेंडर को तुरंत भट्ठी से अलग करके उसे बाहर निकाल दिया। फायर सेफ्टी यंत्र से आग पर काबू पा लिया। इस दौरान कांगड़ा स्थित फायर ब्रिगेड को भी सूचित कर दिया गया।

दीपक मनु ने बताया कि खाना बनाते समय कक्ष में रमेश कुमार के अलावा मिड डे मील कार्यकर्ता प्रवीन कुमारी और अंजू बाला भी उपस्थित थीं। दीपक ने बताया कि आग पर काबू पाए जाने के दौरान उसके हाथ की उंगलियों तथा बालों में भी आग की लपटें लग गई थीं।

लेकिन अन्य कोई नुकसान नहीं हुआ। सूचना मिलते ही कांगड़ा से राजेन्द्र चौधरी की अगुवाई में फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई थी। लेकिन तब तक सिलेंडर की आग पर काबू पा लिया गया था। राजेंद्र चौधरी ने विद्यालय प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

 
 
 

Related Articles

Back to top button