पंजाब

नवजन्मी बच्ची की मौत पर भड़का परिवार, अस्पताल के बाहर लगाया धरना

लुधियाना: इलाज में लापरवाही से नवजन्मी बच्ची की मौत के बाद पीड़ित परिवार ने प्राइवेट नर्सिंग अस्पताल के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। पीड़ित परिवार ने अस्पताल प्रबंधकों पर कार्रवाई की मांग की। सूचना के बाद थाना फोकल प्वाइंट की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत करवाया। हालांकि, दूसरी तरफ अस्पताल प्रबंधन ने इन सारे आरोपों को गलत ठहराया है।

राजीव गांधी कालोनी के रहने वाले रोशन राव ने बताया कि वह भाजपा कार्यकर्ता है। उसकी पत्नी गर्भवती थी। वह दोपहर को अर्बन एस्टेट स्थित प्राइवेट अस्पताल में पत्नी को डिलीवरी के लिए लेकर आया था। जहां शाम को उसकी पत्नी एक बेटी पैदा हुई। उसके कुछ मिनटों बाद अस्पताल के स्टाफ ने कहा कि बच्ची को सांस लेने में परेशानी हो रही है। इसलिए उसे बड़े अस्पताल ले जाना पड़ेगा। जिसके बाद वह बच्ची को मोहनदई ओसवाल कैंसर अस्पताल लेकर चला गया था। लेकिन, वहां पहुंचने पर डाक्टरों ने उसकी बेटी को मृत घोषित कर दिया था।

वह बच्ची को लेकर दोबारा उसी अस्पताल पहुंचे, जहां डिलीवरी हुई थी। पीड़ित परिवार का आरोप है कि अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ ने इलाज में लापरवाही बरती है, इसलिए उसकी बेटी की मौत हुई है। इसके बाद उन्होंने अस्पताल के बाहर धरना लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। रोशन का कहना है कि जब तक पुलिस अस्पताल प्रशासन पर कार्रवाई नहीं करेगी वह बच्ची के शव का संस्कार नहीं करेगें।

उधर, एस.एच.ओ. अमनदीप सिंह बराड़ का कहना है कि इसकी जांच एस.एच.ओ. द्वारा होगी। अगर उनकी जांच में अस्पताल की लापरवाही सामने आती है तो उसके कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button