उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में वकीलों का जमकर हंगामा, पथराव और वाहनों में आग लगाई

Lucknow-10-02-2016-1455103554_storyimageदस्तक टाइम्स एजेन्सी/मंगलवार को नाका में अधिवक्ता श्रवण कुमार वर्मा की हत्या से भड़के वकीलों ने जमकर हंगामा किया। हत्या के विरोध में जनपद लखनऊ  के समस्त न्यायालयों में बुधवार को कार्य बहिष्कार कर दिया गया।

इसके बाद बड़ी संख्या में वकील हत्यारों की गिरफ्तारी और डीएम-एसएसपी को सस्पेंड करने की मांग को लेकर हाईकोर्ट के करीब दोपहर में रोडजाम कर प्रदर्शन करने लगे। इसी बीच रोडवेज की दो बसों सहित कई वाहनों में आग लगा दी गई। वकीलों के भारी हंगामे को देखते हुए इलाके में खलबली मच गई।

करीब तीन घंटे तक हंगामा चलते रहने पर भारी पुलिस बल के साथ डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे तो उन पर भी पत्थर फेंके गए। हालात इस कदर बिगड़े कि हाईकोर्ट की तरफ आने वाले तकरीबन सभी रास्तों पर आने-जाने वाले फंस गए। मौके पर मीडियाकर्मियों को जमावड़ा लग गया।

इस बीच हाईकोर्ट के समीप स्थित स्वास्थ्य निदेशालय के कर्मियों और वकीलों में झड़प हो गई। दोनों पक्षों में जमकर ईंट-पत्थर चले। निदेशालय में मौजूद कई वाहनों में आग भी लगा दी गई। इस दौरान एक मीडियाकर्मी को पीट भी दिया गया। भारी बवाल और हंगामे की वजह से आसपास के लोग बुरी तरह से सहमे हुए थे। डीएम राजशेखर और एसएसपी राजेश कुमार पांडेय अन्य अधिकारियों और पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे तो उन पर भी पत्थर फेंके गए। इसके बाद पुलिस ने किसी तरह से स्थिति को नियंत्रित किया।

 
 
 

Related Articles

Back to top button