पंजाब

पत्नी व दोस्त के साथ मिल बड़े भाई ने की करोड़ों की ठगी, ऐसे रची थी साजिश

लुधियाना : बड़े भाई ने छोटे सगे भाई को गुमराह कर मकान की रजिस्टरी बैंक में गिरवी रखवा 1 करोड़ से अधिक की ठगी कर ली। जांच पड़ताल के बाद थाना डिवीजन नंबर 5 की पुलिस ने पीड़ित जसवीर सिंह निवासी दाना मंडी, जालंधर बाईपास के बयान पर आरोपी बड़े भाई जसबिन्द्र पाल सिंह उसकी पत्नी हरप्रीत कौर निवासी भारती कालोनी व दविन्द्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पीड़ित जसवीर सिंह ने बताया कि उसका दाना मंडी के निकट मकान है। 2013 में उसके बड़े भाई ने धोखे से मकान की रजिस्टरी बैंक में गिरवी रखवा दी। उसके भाई ने साजिश रच बैंक में ले जाकर उसके हस्ताक्षर भी करवाए। कई बार उसने भाई से बैंक में रखी रजिस्टरी की मांग की परंतु उसका भाई मारपीट पर उतर आया और रजिस्टरी नहीं देने की बात करने लगा।

बड़े भाई की इस साजिश में उसकी पत्नी और दविन्द्र सिंह नामक आरोपी शामिल है, जिसने बैंक में गलत आई.डी. देकर बैंक व उसके साथ भी धोखाधड़ी की है। जब उसने बैंक जाकर पता किया तो उसे पता चला कि उसकी रजिस्टरी के आधार पर उसके बड़े भाई ने पत्नी की फर्म के नाम पर कुल 1.10 करोड़ का लोन लिया हुआ है, जबकि डिफाल्टर होने के बाद बैंक रिकवरी वाले उसकी प्रापर्टी को कब्जाना चाहते हैं। उसे 2019 में पूरी तरह से पता चला कि उसे ठगा गया है जिसके बाद उसने पुलिस प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाई।

Related Articles

Back to top button