टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

‘बिग बॉस 17’ के विदेशी कंटेस्टेंट नाविद सोले हिंदी में तंग, सलमान खान से सीखते आए नजर

मुंबई : कलर्स टीवी (Colors TV) का पॉपुलर कॉन्ट्रोवर्शियल शो ‘बिग बॉस 17’ (Bigg Boss 17) का आगाज 15 अक्टूबर, 2023 से हो चुका है। ये शो चार महीने तक अपने दर्शकों को एंटरटेन करेगा। सलमान खान (Salman Khan) के इस शो में 17 कंटेस्टेंट्स की एंट्री हुई है। जिसमें से एक विदेशी कंटेस्टेंट नाविद सोले (Navid Sole) की भी एंट्री हुई है। जिन्हें सोशल मीडिया पर इंग्लिश बाबू के नाम से जाना जाता है।

29 साल के नाविद सोले ने लंदन के किंग कॉलेज से फार्मेसी की मास्टर ड्रिगी ली है। वो प्रोफेशन से एक फार्मासिस्ट हैं। नाविद सोले लंदन में ही रहते हैं। नाविद सोले को इंग्लिश बाबू इसलिए भी कहा जाता है क्योंकि वो इंग्लिश तो फर्राटेदार बोल लेते हैं, लेकिन हिंदी में उनका हाथ तंग है। जो बिग बॉस के रूल के खिलाफ है क्योंकि बिग बॉस के घर में एक ही भाषा चलती है और वो है हिंदी। नाविद सोले शो में एंट्री करते ही सलमान खान से हिंदी के शब्द सीखते नजर आए।

सलमान खान अंग्रेजी बाबू को ‘नियम उल्लंघन’, ‘दंड’ और ‘पत्नी व्रत’ जैसे हिंदी शब्द बोलना सिखाते नजर आए। बता दें कि नाविद सोले इस शो से पहले भी कई शोज में नजर आ चुके हैं। जिसमें ‘रिच किड्स गो स्किंट’, ‘बीबीसी ईटिंग विद माई एक्स सीजन 2’, ‘द अप्रेंटिस’ और ‘आईटीवी रिंडर सीजन 7’ शामिल है। नाविद सोले अगस्त, 2021 में अपने एक ट्वीट को लेकर काफी कॉन्ट्रोवर्सी में बने रहे थे। दरअसल, कोविड के दौरान वो कोरोना वैक्सीन के खिलाफ थे। जिसके चलते उन्हें काफी विवादों का सामना करना पड़ा था। हालांकि, बाद में ट्वीट्स हटा दिए गए थे।

बता दें कि कि ‘बिग बॉस 17’ में टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे अपने पति विक्की जैन के साथ, टीवी शो ‘गुम हैं किसी के प्यार में’ के लविंग कपल और असल जिंदगी में भी पति-पत्नी ऐश्वर्या शर्मा और नील भट्ट, ‘उडारियां’ सीरियल फेम ईशा मालवीय और अभिषेक कुमार, नाविद सोले उर्फ इंग्लिश बाबू, स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी, सोनिया बंसल, यूट्यूबर अनुराग डोभाल उर्फ बाबू भैया, प्रियंका चोपड़ा और परिणीति चोपड़ा की कजिन मन्नारा चोपड़ा, जिग्नार वोरा, यूट्यूबर सनी आर्या, ‘कहानी घर घर की’ फेम रिंकू धवन, रैपर फिरोजा खान उर्फ खानजादी, यूट्यूबर अरुण श्रीकांत माशेट्टी और लॉयर सना रईस खान शो में बतौर कंटेस्टेंट्स नजर आ रहे हैं। ‘बिग बॉस 17’ सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे और शनिवार-रविवार को रात 9 बजे कलर्स और जियो सिनेमा पर ऑनएयर होगा।

Related Articles

Back to top button