उत्तराखंड

उत्तरकाशी में टनल में फंसे मजदूरों का रेस्क्यू जारी, CM धामी ले रहे पल-पल की अपडेट

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक बड़ा हादसा हो गया है। उत्तरकाशी में सिल्क्यारा से डंडालगांव तक निर्माणाधीन टनल का हिस्सा टूट गया है, जिससे कई मजदूरों के टनल के अंदर फंसे की आशंका जताई जा रही है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस घटना के बारे में पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने अंदर फंसे लोगों के सकुशल होने की प्रार्थना भी की है।

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जब से मुझे घटना के बारे में पता चला है तब से मैं अधिकारियों के संपर्क में हूं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मौके पर हैं। हम भगवान से सभी की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना करते हैं। वहीं, उत्तरकाशी के एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि सिल्कयारा टनल में शुरुआती बिंदु से करीब 200 मीटर पहले सुरंग का एक हिस्सा टूट गया है। सुरंग का निर्माण कार्य देख रहे HIDCL के अधिकारियों के मुताबिक, करीब 36 लोग घायल हुए हैं और उन्हें सुरक्षित निकालने की कोशिश की जा रही है।

गौरतलब है कि हादसा रविवार सुबह 5:00 बजे हुआ। सिलक्यारा की ओर सुरंग के द्वार से 200 मीटर की दूरी पर यह भूस्खलन हुआ है, जबकि जो मजदूर काम कर रहे थे वो वाहन द्वार के 2800 मीटर अंदर हैं। आलवेदर रोड प्रोजेक्ट के तहत तैयार की जा रही सुरंग की लंबाई 4.5 किमी है। इसमें से चार किमी तक निर्माण पूरा कर लिया गया है। पहले सुरंग निर्माण पूर्ण करने का लक्ष्य सितंबर 2023 था, लेकिन अब मार्च 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

Related Articles

Back to top button