उत्तराखंड

प्रधानमंत्री मोदी 8 दिसंबर को करेंगे डेस्टिनेशन उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन

देहरादून: देहरादून में दो दिवसीय डेस्टिनेशन उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होने जा रहा है। 8 और 9 दिसंबर को देहरादून एफआरआई में कार्यक्रम होने वाला है। 8 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समिट का उद्घाटन करेंगे। इसका समापन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। करीब एक किमी तक 1,000 लोगों की मानव श्रृंखला के बीच उत्तराखंड के लोक कलाकार सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। सम्मेलन में देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, संजीव पुरी, सज्जन जिंदल, बाबा रामदेव, बनमाली अग्रवाल और चरनजीत बनर्जी का संबोधन होगा।

कार्यक्रम में सशक्त उत्तराखंड पुस्तक का विमोचन और हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड की लॉन्चिंग की जाएगी। समिट में आ रहे उद्योगपतियों के लिए अल्ट्रालग्जरी कारों का इंतजाम किया गया है।

उद्योगपतियों की श्रेष्ठता के आधार पर तीन श्रेणियां बनाई गई हैं। डायमंड श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए मर्सडीज एस-क्लास, ऑडी ए-8 से लेकर बीएमडब्ल्यू-7 सीरीज कारों का प्रबंध किया गया है। प्लेटिनम-1 श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए मर्सडीज ई-क्लास, बीएमडब्ल्यू-5 सीरीज और ऑडी ए-6 गाड़ियां बुक की गई हैं। डायमंड और प्लेटिनम-1 श्रेणी में 25-25 सुपर लग्जरी कारें शामिल होंगी। तीसरी श्रेणी प्लेटिनम-2 में कारों का बेड़ा बड़ा होगा।

टॉप लग्जरी कारों को मुहैया कराने का जिम्मा बार्मर एंड लॉरी कंपनी को सौंपा गया है। प्लेटिनम-2 श्रेणी के 200 उद्योगपतियों के लिए एक-एक लग्जरी कार रहेगी। प्लेटिनम-2 श्रेणी में इनोवा क्रेस्टा से लेकर फॉर्च्यूनर की टॉप मॉडल शामिल हैं। निवेशकों के एस्कार्ट के लिए 200 वीआईपी कारों का काफिला रहेगा।

गोल्ड कैटेगरी में 1,000 उद्योगपतियों को रखा गया है। इन लोगों को एयरपोर्ट से होटल और आयोजन स्थल तक ले जाने और छोड़ने के लिए 25 टेंपो ट्रैवलर व बसों का इंतजाम किया गया है।

Related Articles

Back to top button