राज्यराष्ट्रीय

देहरादून STF ने दो नशा तस्करों की एक करोड़ की चल-अचल संपत्ति को किया सीज

देहरादून : देहरादून एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो नशा तस्करों की एक करोड़ की चल-अचल संपत्ति को सीज किया है। आरोपियों के खिलाफ देहरादून और हरिद्वार में एनडीपीएस के तहत मामले दर्ज हैं।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि जून में हरिद्वार से दो आरोपियों बरेली निवासी शहजाद खान और देहरादून के शराफत अली को गिरफ्तार किया गया था। उनसे 300 ग्राम स्मैक बरामद की गई थी। दोनों ने बताया था कि वह कुंजाग्रांट विकासनगर क्षेत्र में स्मैक बेचने का काम करते हैं।

आरोपियों ने धंधे में देहरादून के सलमान और बरेली के शहादत खान के शामिल होने की जानकारी भी दी थी। जिसके बाद एसटीएफ ने इन दोनों नशा तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपी सलमान, शराफत अली और उसके परिजनों के बैंक खातों की डिटेल से पता चला कि शराफत अली के खातों में भिन्न-भिन्न लोगों ने बीते एक साल में लाखों रुपये जमा कराएं हैं। आरोपी शराफत की मां साउदा व भाई रिकाकत ने पूछताछ में बताया कि उनके नाम से भी बैंक खाते हैं। जिसमें शराफत अली लोगों से तस्करी से प्राप्त रुपये जमा करवाता था।

उक्त खातों की डिटेल खंगाली गई तो उनमें भी लाखों का लेन-देन होना पाया गया। आरोपी सलमान, शराफत व परिवारजनों की चल और अचल संपत्ति की जांच की गई तो यह करीब एक करोड़ की निकली। जिस पर उनकी संपत्ति को सीज कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button