राज्यहरियाणा

रेवाड़ी में एम्स का निर्माण जल्द किया जाएगा, केंद्र सरकार को जमीन दी जा चुकी है : CM मनोहर लाल

रेवाड़ी : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहाकि रेवाड़ी में केंद्र सरकार की ओर से जल्द ही एम्स स्थापित किया जाएगा। हरियाणा सरकार निरंतर केंद्र सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य को आगे बढ़ा रही है और टेंडर प्रक्रिया इत्यादि जल्द ही शुरू हो जाएगी।

मुख्यमंत्री आज हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन प्रश्नकाल के दौरान विधायक चिरंजीव राव द्वारा पूछे गए प्रश्न का जवाब दे रहे थे। मनोहर लाल ने कहा कि वर्ष 2015 में रेवाड़ी क्षे़त्र के लोगों की मांग पर यह घोषणा की गई थी कि यहां ऐम्स बनना चाहिए। इस विषय को लेकर राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के साथ बातचीत कर इस विषय को आगे बढ़ाया और वर्ष 2022 में केंद्र सरकार ने हमारे इस अनुरोध को मान लिया।

उन्होंने कहा कि एम्स के लिए चिह्नित जमीन वन विभाग की निकली, जिसके बाद नए सिरे से भूमि का चयन किया गया। तत्पश्चात एम्स के निर्माण के लिए जमीन की खरीद करके केंद्र सरकार को पट्टे पर दी जा चुकी है। वहां चारदीवारी बनाई जा चुकी है। एम्स बनाने का कार्य केंद्र सरकार का है और टेंडर आमंत्रित करने जैसी प्रक्रिया जल्द ही केंद्र सरकार द्वारा पूरी की जाएगी और जल्द ही निर्माण प्रक्रिया शुरू होगी।

Related Articles

Back to top button