राज्यहरियाणा

सब्जी व फलों पर 40% टैक्स बढ़ाकर नया स्लैब बनाने से व्यापारियों में रोष हैः बजरंग गर्ग

हिसार : हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने सब्जी मंडी व्यापारियों से बात के बाद कहाकि हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड ने सब्जी मंडी के व्यापारियों पर 40 प्रतिशत टैक्स बढ़ाकर नया स्लैब प्रणाली बनाई है, वह सरासर गलत है। जिसमें हर साल 10 प्रतिशत टैक्स बढ़ाकर देना होगा और बिना माल बेचे ही एडवांस टैक्स भरवाने का फरमान जारी किया है। जब व्यापारी ने माल बेचा ही नहीं तो एडवांस टैक्स भरवाने का नियम गैरकानूनी है। सरकार ने तानाशाही फरमान वापिस नहीं लिया तो हरियाणा सब्जी मंडी बंद करके व्यापारी सड़कों पर उतरेगा।

बजरंग गर्ग ने कहा कि पिछली सरकार में चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सब्जी व फलों पर से पूरी तरह मार्केट फीस व एचआरडीएफ हटाने का काम किया था मगर इस सरकार ने सब्जी व फलों पर फिर से मार्केट फीस व एचआरडीएफ लगाकर गरीबों के मुंह का निवाला छीनने का काम किया है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 1 जुलाई 2017 को देश में जीएसटी लागू करते समय घोषणा की थी कि भारत में सिर्फ एक ही टैक्स जीएसटी रहेगा।

प्रधानमंत्री को अपने वादे के अनुसार देश व प्रदेश में मार्केट फीस समाप्त करनी चाहिए ताकि देश के किसान व आम जनता को महंगाई से कुछ राहत मिल सके। एक तरफ सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने की बात कर रही है।

दूसरी तरफ दूध, दही, लस्सी, कपड़ा, चीनी आदि आम जरूरत के सामान पर कभी भी टैक्स नहीं था उस पर टैक्स लगाकर देश में महंगाई बढ़ाने का काम कर रही है जो उचित नहीं है। सरकार ने पहले ही 5 प्रतिशत टैक्स वाली वस्तुओं पर 18 व 28 प्रतिशत जीएसटी लगाकर जनता की कमर तोड़ने का काम किया है जिसके कारण जनता में सरकार के प्रति बड़ी भारी नाराजगी है।

Related Articles

Back to top button