उत्तर प्रदेशराज्य

‘मेरे परिवार के दो लोग शहीद हुए, राष्ट्रभक्ति मेरे खून में’

rahul-gandhi-56c72b7886622_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को जेएनयू के सवाल पर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे राष्ट्रभक्ति के लिए आरएसएस, बीजेपी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है, मेरे खून में राष्ट्रभक्ति है। मेरे परिवार से दो लोग शहीद हुए हैं।
उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर दो टूक कहा कि आम जनता से किए वादों को मोदी पूरा करें, वरना रास्ते से हट जाएं। महंगाई से गरीबों को रोजी-रोटी मिलना मुश्किल है।
उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पति को कम दामों में जमीन देने का आरोप लगाया। कहा कि किसानों और जनता के अधिकारों को छीनने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसा हरगिज नहीं होने दिया जाएगा।

भुएमऊ गेस्ट हाउस से निकलने के बाद अमेठी सांसद राहुल गांधी ने क्षेत्र में औचक भ्रमण करके विकास का सच जानने का प्रयास किया। सूची चौराहा पर लोगों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि हर जगह उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।
मोदी ने अच्छे दिन के वादे किए थे। लेकिन न तो किसानों को 15 लाख रुपये मिले और न ही महंगाई कम हुई। दाल 150 से 200 रुपये किलो बिक रही है।
केंद्र सरकार कुछ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए काम कर रही है। मोदी सरकार जनता और किसानों के साथ विश्वासघात कर रही है।
इसकी लड़ाई हम जमीन पर, विधानसभा और संसद में लड़ेंगे। मोदी जनता से किए गए वादों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं तो रास्ते से हट जाएं।

राहुल गांधी ने कहा कि मनरेगा सोनिया गांधी ने शुरू की थी। कांग्रेस ने कई ऐसी योजनाएं चलाईं, जिससे आम जनता को लाभ मिले पर अब इन योजनाओं को केंद्र सरकार बंद करने की साजिश रच रही है।
किसानों को फसल नुकसान का मुआवजा तक नहीं मिला।
उन्होंने कहा कि पानी, बिजली, सड़क की समस्याओं को दूर कराने के लिए वह प्रदेश सरकार से भी बात करेंगे।

Related Articles

Back to top button