पंजाब

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री चावला डॉ. बलदेव राज चावला की श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए तरुण चुग

अमृतसर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक और पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलदेव राज चावला के निधन पर आज अमृतसर में श्रद्धांजली सभा में जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कुछ दिन पहले डॉ. चावला अपनी सांसारिक यात्रा पूरी कर प्रभु के चरणों में विलीन हो गए थे।

मिडिया में बयान जारी कर चुग ने कहा कि प्रो. चावला एक संघ की शाखा से निकले एक सच्चे स्वयं सेवक थे उनके जाने से एक अपूर्णीय क्षति हुई है, ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दे, चुग ने डॉ. चावला के परिजनों के साथ भी बैठकर दुःख साझा किया और सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि उनकी कमी हमेशा अमृतसर और पंजाब के कार्य कर्ताओं को महसूस होगी।

चुग ने कहा कि प्रो चावला का जीवन सादगी और सरलता तथा मूल्यों से परिपूर्ण था संघ में स्वयं सेवक और नगर निगम में स्वास्थ्य अधिकारी से लेकर, विधायक, विधानसभा उपाध्यक्ष और पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए हमेशा समाज और देश को केन्द्र में रखकर देश की सेवा की।

चुग ने नम आंखों से शोक संदेश पढ़ते हुए कहा कि आज भी मुझे वो दिन याद है जब मैं 1990 और 1992 में राम मंदिर आंदोलन के लिए कार सेवक के रुप में गया था तो उस जत्थे का नेतृत्व डॉ. चावला ने किया था।

चुग ने कहा कि प्रो. चावला ने लगातार 12-13 वर्षों तक पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उन्होंने आतंकवादी पीड़ित परिवारों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी और उनके पुनर्वास के लिए दिन-रात काम किया। उन्होंने पंजाब में कई आतंकवाद विरोधी यात्राओं का नेतृत्व किया।

Related Articles

Back to top button