उत्तर प्रदेशराज्य

गाजियाबाद का एलिवेटेड रोड अब कहलाएगा श्रीराम सेतु, नगर निगम ने पास किया प्रस्ताव

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में भी ‘रामसेतु’ होगा. जी हां! योगी सरकार ने इस मामले में बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, गाजियाबाद नगर निगम ने 10 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड का नाम बदलने का फैसला किया है. यह रोड राजनगर एक्सटेंशन को यूपी गेट से जोड़ता है.

इस संबंध में मेयर सुनीता दयाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अब इस रोड का नाम ‘रामसेतु’ रखा जाएगा. मेयर ने बताया कि सड़क पर नए नाम का शिलान्यास किया जाएगा. यह निर्णय जीएमसी की कार्यकारी समिति ने लिया है.

गाजियाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएमसी) के सूत्रों के मुताबिक, यह सड़क समाजवादी पार्टी का ड्रीम प्रोजेक्ट थी. इसका निर्माण कार्य साल 2014 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के शासनकाल के दौरान शुरू किया गया था. जब साल 2017 में इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो गया तो इसका उद्घाटन भाजपा ने किया था.

Ghaziabad Municipal Corporation के अधिकारियों ने बताया कि इस 10 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड (elevated road) के निर्माण पर लगभग 1,147 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. इस रोड के बन जाने से उन हजारों यात्रियों को आने-जाने में काफी सुविधा हो गई है, जो दिल्ली और मेरठ के बीच यात्रा करते हैं.

Related Articles

Back to top button