राजस्थानराज्य

राजस्थान : पूर्व मंत्री और दिग्गज BJP नेता राधेश्याम गंगानगर का निधन

जयपुर : बीजेपी (BJP) के लिए सोलह फरवरी की सुबह दुखद सन्देश लेकर आई. यहां कल रात वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राधेश्याम गंगानगर को तबियत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. लेकिन आज सुबह करीब साढ़े छह बजे उनके निधन की खबर सामने आई. राधेश्याम गंगानगर के बेटे राजपाल ने अपने पिता के निधन के खबर की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि आज सुबह उनके पिता ने अस्पताल में अंतिम सांसें ली.

निधन के बाद अब राधेश्याम गंगानगर के पार्थिव शव को श्रीगंगानगर लेकर जाय जाएगा. वहां उनके शव को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. जानकारी के मुताबिक़, शनिवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. बीजेपी के लिए ये खबर काफी बुरी है. राधेशयाम ने अपने नेतृत्व में राजस्थान में बीजेपी का नाम काफी आगे किया था. पहले राधेश्याम कांग्रेस में थे लेकिन साल 2008 में उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया था.

राधेश्याम ने 2008 में बीजेपी का हाथ थामा था. बीजेपी ये वरिष्ठ नेता में गिने जाने वाले राधेश्याम तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने 1993 में भैरोसिंह शेखावत को हराया था. उससे पहले उनका नाम उतना मशहूर नहीं था. लेकिन इस जीत ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था. इसके बाद 1998 में उन्होंने गहलोत सरकार में आयुर्वेद राज्यमंत्री का पद भी सभाला था. उनके निधन की खबर से राजस्थान के पॉलिटिकल दुनिया में शोक की लहर दौड़ गई है.

Related Articles

Back to top button