अन्तर्राष्ट्रीय

स्वीडन की सुरक्षा एजेंसी के मुख्यालय में गैस रिसाव, 500 लोगों को निकाला गया बाहर

स्टाकहोमः स्वीडन की सुरक्षा एजेंसी के मुख्यालय में शुक्रवार को गैस रसीव के संदेह के चलते अधिकारियों द्वारा लगभग 500 लोगों को इमारत से बाहर निकाला गया। स्वीडन के प्रसारक ‘टीवी-4′ की खबर में यह जानकारी दी गई।

पुलिस प्रवक्ता एंडर्स ब्रिंजल्सन ने ‘टीटी’ समाचार एजेंसी को बताया कि आपातकालीन सेवा विभाग ने ‘‘गैस रिसाव के संदेह” के चलते पूरी इमारत को खाली कराने का फैसला किया, लेकिन इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी गई।

स्टॉकहोम क्षेत्र के मुख्य चिकित्सक पैट्रिक सोडरबर्ग ने ‘टीटी’ को बताया कि पांच लोगों को सांस लेने में दिक्कत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल के वीडियो में सूचना पाकर सबसे पहले पहुंचे बचावकर्मी और पुलिस अधिकारी गैस से बचाव के लिए मास्क पहने दिखाई दे रहे हैं।

स्वीडन के मीडिया की खबरों के अनुसार घटना वाली इमारत के पांच सौ मीटर के दायरे को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है। स्वीडन सुरक्षा सेवा (एसएपीओ) के मुख्यालय के आसपास के क्षेत्र में लोगों को अपने घरों और प्रतिष्ठानों की खिड़कियां बंद रखने को कहा गया है। एजेंसी का मुख्यालय स्टाकहोम के ठीक उत्तर में सोलना में स्थित है।

Related Articles

Back to top button