दिल्लीराज्य

Delhi: केजरीवाल ने बुलाई कैबिनेट की इमर्जेंसी बैठक, बिजली पर हो सकता है बड़ा फैसला

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कैबिनेट की इमर्जेंसी बैठक बुलाई है। बैठक गुरुवार शाम 4 बजे सीएम केजरीवाल के आवास पर होगी। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में बिजली आपूर्ति पर सब्सिडी के मुद्दे पर यह मीटिंग बुलाई गई है। कैबिनेट में चर्चा के बाद इस पर कोई बड़ा फैसला लिए जाने की चर्चा है।

बताया जा रहा है कि अगले साल मिलने वाली बिजली सब्सिडी को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला। दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त है। हाल ही में विधानसभा में पेश हुए बजट में सब्सिडी योजना को अगले वित्त वर्ष में भी जारी रखने का ऐलान किया गया है। केजरीवाल सरकार को यह इमर्जेंसी बैठक बुलाने की क्या जरूरत पड़ी और फैसला क्या लिया जाएगा यह फिलहाल साफ नहीं है। संभावित फैसले को लेकर फिलहाल अटकलों का दौर शुरू हो गया है।

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल सरकार बिजली सब्सिडी स्कीम पर कोई बड़ा फैसला कर सकती है। मुफ्त बिजली और पानी के वादे के साथ दिल्ली में पिछले तीन विधानसभा चुनावों में कमाल कर चुकी आम आदमी पार्टी लोकसभा की लड़ाई में जीत का स्वाद नहीं चख पाई है। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल सरकार कोई बड़ा दांव चल सकती है।

बजट में सरकार ने दिल्ली की महिलाओं को एक हजार रुपए प्रति माह आर्थिक सहायता देने के लिए ‘मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना’ शुरू करने का ऐलान किया है। 18 वर्ष से अधिक की उन महिलाओं को यह राशि दी जाएगी जो दिल्ली की वोटर हैं। दूसरी तरफ सरकार ने पानी के गलत बिलो को माफ के लिए सेटलमेंट योजना लाने और इसे अधिकारियों के द्वारा रोके जाने का आरोप लगाकर बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश में है।

Related Articles

Back to top button