जीवनशैली

उफ! इसलिए करती हैं लड़कियां मल्टीपल डेटिंग

phpThumb_generated_thumbnail (2)दस्तक टाइम्स एजेंसी/हाल ही हुई एक स्टडी में यह सामने आया है कि लड़कियां एक साथ करती हैं चार से पांच लोगों को डेट करती हैं। इसके पीछे बड़ा दिलचस्प कारण सामने आया…

मल्टी नेशनल कंपनियों में हुई इस स्टडी में सामने आया कि 34 फीसदी लड़कियां मल्टीपल डेटिंग इसलिए करती हैं कि उन्हें सही परफेक्ट लाइफ पार्टनर मिल सके। वह एक साथ चार से पांच लोगों में दिलचस्पी दिखाती हैं और फिर उनमें कई तरह की खासियत देखने के बाद एक को सिलेक्ट करती हैं।

डेटिंग साइट्स का यूज मल्टीपल डेटिंग के लिए खूब हो रहा है। यूजर्स में लड़कों के मुकाबले लड़कियों की संख्या ज्यादा है। ब्रिटेन में 10 लाख से भी ज्यादा लड़कियां इन डेटिंग साइट्स का यूज कर रही हैं। लगभग चार लाख लड़कियां हर वीक इसे यूज करती हैं। यूजर्स में लड़कों के मुकाबले लड़कियों की संख्या ज्यादा है।

दरअसल बहुत सी लड़कियां रिलेशनशिप को लेकर सिक्योर नहीं होती। उनका मानना है कि गलत पार्टनर के साथ रहने के बजाय अकेेले रहा जाए। ब्रेकअप से अच्छा है, पहले ही किसी को परख लिया जाए फिर आगे कदम बढ़ाया जाए।

रिलेशनशिप में बढ़ रही इनसिक्योरिटी के कारण मल्टीपल डेटिंग का ट्रेंड बढ़ रहा है। एक अमेरिकन वेबसाइट के 2000 लोगों पर किए गए एक सर्वे में भी यह बात निकलकर आई। अच्छा लाइफ पार्टनर पाने के लिए यह तरीका गलत नहीं है। वहीं लड़के मल्टीपल डेटिंग फन के लिए करते हैं।

Related Articles

Back to top button