पंजाब

खेतों में लगी भयानक आग का मंजर देख मची भगदड़, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां

भवानीगढ़: स्थानीय शहर के नजदीक गांव बीबड़ी में बीती रात तेज हवा के दौरान खेतों में अचानक आग लगने की घटना में लगभग 50 एकड़ तूड़ी बनाने योग्य नाड़ जल जाने से किसानों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ। इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कुलजीत सिंह बीबड़ी और परगट सिंह बीबड़ ने बताया कि कल रात करीब साढ़े नौ बजे गांव बीबड़ी के खेतों में आग लगने की घटना में सरबजीत सिंह की 10 एकड़ और मेजर सिंह बिट्टू समेत कई अन्य किसान की लगभग 50 एकड़ तूड़ी बनाने योग्य नाड़ जलाकर नष्ट हो गई।

किसानों ने बताया कि इन सभी किसानों ने ठेके पर जमीन लेकर यहां गेहूं की फसल पैदा की थी‌। उन्होंने कहा कि आग लगने से किसानों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है‌। किसानों ने बताया कि रात में जब तेज हवा चली तो आग पिछले गांव नकटे, बीबड़ आदि से होते हुए गांव बीबड़ी के खेतों तक पहुंच गई। किसानों ने बताया कि घटना की सूचना उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को दी‌। इस घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए आम आदमी पार्टी नेता लवली काकड़ा ने कहा कि जैसे ही उन्हें इस घटना के बारे में पता चला, वह तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ी के साथ बीबड़ी गांव पहुंचे और फायर ब्रिगेड की टीम ने 15 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया और आग को और आगे फैलने से रोक दिया।

गांव बीबड़ी के ग्रामीणों ने हलका विधायक नरिंदर कौर भराज का धन्यवाद किया और कहा कि फसल की कटाई के दौरान हलका विधायक द्वारा तत्काल फायर ब्रिगेड को भवानीगढ़ में पहुंचाने की पहल से यहां एक बड़ी घटना होने से बच गई। ग्रामीणों ने बताया कि अगर फायर ब्रिगेड की गाड़ी समय पर नहीं पहुंचती और आग पर काबू नहीं पाती तो आग तेज हवा के कारण और फैल जाती और गांव के रिहायशी इलाके को अपनी चपेट में ले लेती और भारी नुकसान होता। क्षेत्रवासियों ने सरकार से क्षेत्र में लगातार हो रही आग की घटनाओं पर तुरंत काबू पाने के लिए भवानीगढ़ में स्थायी फायर ब्रिगेड स्टेशन स्थापित करने की मांग की है। किसानों ने यह भी मांग की कि आग लगने की इस घटना में ठेके पर जमीन लेकर फसल की पैदावार करने वाले किसानों को अधिक से अधिक मुआवजा दिया जाये।

Related Articles

Back to top button