टॉप न्यूज़राज्य

बंगाल में आठ लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, पूर्व TMC कार्यकर्ता मृत पाया गया

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों के लिए सोमवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो चुका है। इस बीच राज्य के पूर्वी बर्धवान जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का एक पूर्व कार्यकर्ता मृत पाया गया।

जिले के केतुग्राम से पूर्व तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता का शव बरामद किया गया, जिसकी पहचान मिंटू शेख के रूप में हुई है। शेख ने तीन महीने पहले पार्टी छोड़ दी थी। उसके परिवार ने दावा किया कि रविवार देर रात घर लौटते समय कुछ अज्ञात बदमाशों ने उस पर हमला किया और उनकी मौत हो गई।

एक तरफ केतुग्राम से तृणमूल कांग्रेस विधायक शेख शाहनवाज ने दावा किया कि हत्या के पीछे स्थानीय माकपा कार्यकर्ताओं का हाथ है। रविवार देर रात जब वह वापस आ रहे थे, तब उनकी हत्या कर दी गई।

हालांकि, माकपा की पूर्वी बर्धवान जिला समिति के सदस्य तमल माझी ने दावा किया, “क्षेत्र में सत्तारूढ़ पार्टी में अंदरूनी कलह के कारण हत्या हुई। मृतक के परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि इस बात की संभावना नहीं है कि हत्या में कोई विपक्षी दल शामिल था क्योंकि केतुग्राम में उनकी कोई प्रभावी मौजूदगी नहीं थी।”

इस घटना के अलावा, राज्य के विभिन्न हिस्सों से चुनाव संबंधी तनाव की छिटपुट घटनाएं पहले ही सामने आने लगी हैं।

भाजपा ने शिकायत की कि चुनाव शुरू होने से पहले बीरभूम जिले के सूरी में एक अस्थायी पार्टी शिविर को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ध्वस्त कर दिया। हालांकि, सत्तारूढ़ पार्टी नेतृत्व ने आरोपों से इनकार किया है।

Related Articles

Back to top button