टॉप न्यूज़राज्य

राजकोट ‘गेम जोन’ आग : सात जन्मों का रिश्ता मिनटों में हुआ ‘स्वाह’, शादी के बाद कनाडा से आए न्यूली वेड कपल की मौत

नई दिल्ली: गुजरात के राजकोट में एक गेमिंग जोन में आग लगने की घटना, जिसमें कम से कम 27 लोग मारे गए, ने एक नवविवाहित जोड़े और पति की भाभी की भी जान ले ली। कनाडा में पढ़ाई कर रहे अक्षय ढोलारिया और उनकी पत्नी ख्याति स्वालिविया शनिवार शाम ख्याति की बहन हरिता के साथ राजकोट के टीआरपी गेम जोन में अपनी कोर्ट मैरिज का जश्न मना रहे थे, तभी वे भीषण आग की चपेट में आ गए।

अक्षय के परिवार के सदस्यों के अनुसार, इस साल दिसंबर में हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार दोनों की एक भव्य शादी तय की गई थी, लेकिन इस घटना में उनकी जान चली गई। घटना के बाद अमेरिका में रहने वाले अक्षय के माता-पिता राकोट के लिए रवाना हो गए। पुलिस ने पीड़िता की पहचान की पुष्टि के लिए उसके माता-पिता से डीएनए नमूने मांगे हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को राजकोट के एक गेमिंग जोन में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 12 साल से कम उम्र के चार बच्चों सहित कम से कम 27 लोगों की जान चली गई थी। अधिकारियों के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. घटना के बाद, पुलिस ने टीआरपी गेम ज़ोन के मालिक और प्रबंधक को हिरासत में ले लिया, जबकि राज्य सरकार ने एक विशेष जांच दल को जांच सौंपी। सहायक पुलिस आयुक्त राधिका भराई ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “अब तक हमने आग की घटना में 27 लोगों की मौत की पुष्टि की है। शव पहचान से परे जल गए हैं और इसलिए उनकी पहचान मुश्किल है।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया है. मोदी ने बचाव और राहत प्रयासों के बारे में जानकारी लेने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से बात की। उन्होंने कहा, “राजकोट में आग की त्रासदी ने हम सभी को दुखी किया है। कुछ समय पहले उनके साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल जी ने मुझे प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया।” एक्स पर. एक्स पर एक पोस्ट में, मुर्मू ने कहा, “गुजरात के राजकोट में एक गेमिंग जोन में आग लगने की दुर्घटना में लोगों की मौत के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है। मेरी संवेदना उन परिवारों के प्रति है, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है।” छोटे बच्चों। मैं ईश्वर से बचाए गए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

Related Articles

Back to top button