टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

एयर इंडिया की फ्लाइट 8 घंटे लेट, AC नहीं होने से एयरपोर्ट पर बेहोश हुए लोग

नई दिल्ली: दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान में गुरुवार को 8 घंटे से अधिक की देरी हुई, जिससे बिना एयर कंडीशनिंग के विमान के अंदर इंतजार करते समय कुछ लोग बेहोश हो गए। कई लोग अपनी दुर्दशा साझा करने के लिए X का सहारा लिया। बता दें कि एयर इंडिया की फ्लाइट AI 183, कल यानि 30 मई को ठीक 3 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान भरने वाली थी, मगर कई घंटों की देरी के बाद, अगले दिन यानि 31 मई सुबह 11 बजे इस फ्लाइट ने दिल्ली एयरपोर्ट से टेक ऑफ किया।

पत्रकार श्वेता पुंज ने एक्स पर कहा कि एयर इंडिया की उड़ान 8 घंटे से अधिक देर से थी, और दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों को “विमान में चढ़ने और बिना एयर कंडीशनिंग के बैठने के लिए मजबूर किया गया”। उन्होंने दावा किया कि कुछ लोगों के बेहोश हो जाने के बाद यात्रियों को विमान से बाहर निकलने के लिए कहा गया। उन्होंने अपने पोस्ट में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग किया और पूरी घटना को “अमानवीय” बताया। पुंज ने ट्वीट किया, “अगर कोई निजीकरण की कहानी है जो विफल रही है, तो वह एयर इंडिया है। डीजीसीए [विमानन नियामक] एआई 183 उड़ान में आठ घंटे से अधिक की देरी हुई है। यात्रियों को बिना एयर कंडीशनिंग के विमान में चढ़ाया गया और फिर कुछ लोगों के बेहोश होने के बाद विमान से उतार दिया गया श्वेता पुंज ने ट्वीट किया, ”उड़ान में यह अमानवीय है।”

एयर इंडिया की फ्लाइट 8 घंटे लेट
उनके पोस्ट के जवाब में, एयर इंडिया ने उन्हें “यात्रियों को आवश्यक सहायता” का आश्वासन दिया। एयरलाइंस ने जवाब दिया, “हमें व्यवधानों पर खेद है। कृपया निश्चिंत रहें कि हमारी टीम देरी को संबोधित करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है और आपके निरंतर समर्थन और समझ की सराहना करती है। हम यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अपनी टीम को सचेत भी कर रहे हैं।” अमाड्रो नाम के एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने भी एक्स को बताया कि उसकी मां देरी के कारण हवाई अड्डे पर फंस गई थी और यात्रियों को “कोई रात्रिभोज नहीं” और “किसी भी प्रकार की सहायता” प्रदान नहीं की गई थी।

अमर्डो एयर इंडिया की फ्लाइट 8 घंटे लेट
एक अन्य उपयोगकर्ता, अभिषेक शर्मा ने एयरलाइन से त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया और बोर्डिंग क्षेत्र में फंसे कई अन्य माता-पिता के साथ-साथ उनके माता-पिता को भी घर जाने देने के लिए कहा। एयर इंडिया ने दोनों को जवाब देते हुए यात्रियों को हुई “असुविधा” और “असुविधा” के लिए माफी मांगी। एयरलाइंस ने उन्हें अपनी ग्राउंड टीम से आवश्यक सहायता का भी आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button