राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

जनसंख्‍या पर बोले BJP विधायक बालमुकुंदाचार्य, 4 बेगम और 36 बच्चे अब नहीं चलेंगे’

जयपुर : बवाली बाबा के नाम से मशहूर और हमेशा सुर्खियों में रहने वाले जयपुर के हवामहल से बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य का एक बयान चर्चा में है. उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है. बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि ये कानून आना चाहिए कि 4 बेगम और 36 बच्चे अब नहीं चलेंगे.

भाजपा विधायक (BJP MLA) ने कहा कि ये एक बड़ी समस्या है कि जनसंख्या में वृद्धि हो रही है और अनुपात भी बिगड़ रहा है. जहां एक वर्ग एक पत्नी और ज्यादा से ज्यादा 2 बच्चे रखता है. तो वहीं दूसरा वर्ग अभी भी इसी काम में लगा है कि 4 बेगम और 36 बच्चे हो, जो कि गलत है.

बालमुकुंदाचार्य ने जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने की मांग करते हुए कहा कि राजस्थान विधानसभा में भी कई लोग ऐसे हैं, जिनके कई पत्निया और बच्चें हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से वो खुद निरंतर मांग कर रहे है कि एक देश एक कानून हो.

पहले कश्मीर में जाते थे तो कहा जाता था कि क्या आप भारत से आए हो, तब हमें पीड़ा होती थी. लेकिन आज धारा 370 हटने के बाद पूरे देश में जो कानून है, वही कश्मीर में भी है. इसके लिए समान कानून होना चाहिए. बालमुकुंद ने मांग करते हुए कहा कि देश की समृद्धि और विकास में सबका अधिकार है, इसलिए देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून आना चाहिए.

Related Articles

Back to top button