उत्तर प्रदेशराज्य

एक तरफ भाई की अर्थी, दूसरी ओर बहन ने लिए सात फेरे; दिल दहला देने वाली घटना

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर खीरी में एक हृदय विदरक घटना घट गई. छोटी बहन की शादी के दिन ही भाई की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. एक तरफ भाई की अर्थी थीं तो दूसरी तरफ बहन के सात फेरे. पूरा मामला लखीमपुर खीरी के मैलानी कस्बे के सलामत नगर की है. एक घर में खुशियों का माहौल था. डीजे बज रहा था और लोग नाच गा रहे थे. अचानक से कुर्सी पर बैठा दुल्हन का 25 वर्षीय बड़ा भाई गिर गया. आनन-फानन में उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया जहां, डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर ने मौत की वजह हार्ट अटैक बताई. जिस घर में कुछ पल पहले खुशियां ही खुशियां थी, अब वहां दुखों का पहाड़ टूट पड़ा.

मैलानी कस्बे के सलावत नगर गांव में 24 वर्षीय राजीव पुत्र स्वर्गीय लालाराम की अचानक हुई मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. छोटे भाई मनीष ने बताया कि घर में सोमवार को छोटी बहन कंचन की शादी शाहजहांपुर मोहल्ला सरांए कायंआ निवासी आकाश पुत्र राम लडैते से सोमवार को होनी थी. रविवार शाम को तैयारियां जोरों से चल रही थी, घर के कामकाज निपटने के बाद राजीव ने नहा कर खाना खाया और फिर करीब 10:00 बजे घर के मौजूद मेहमानों को डांस के लिए बुलाया और खुद डीजे के पास कुर्सी पर बैठकर आराम करने लगा.

अचानक राजीव को दो-तीन बार हिचकियां आई और कुर्सी से लुढ़क गया. आनन फानन में निजी अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. देखते ही देखते घर में शादी की खुशियां गम में बदल गई. ऐसी दुखद घटना जिसने भी सुनी उससे रुका नहीं गया और देखने पहुंच गया. एक तरफ बहन की डोली, एक तरफ बड़े भाई की अर्थी को देखकर गांव वासियों के भी आंसू रोके नहीं रुक रहे थे. हर शख्स की जुबां पर एक ही बात थी आखिर यह कैसा मंज़र है. देखते ही देखते घर में भीड़ लग गई. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

राजीव का पार्थिक शरीर घर ले आया गया. वर पक्ष को रविवार को ही दुखद घटना की जानकारी दे दी गई. दूल्हा और परिवार के लोग सादगी पूर्ण ढंग से सोमवार को आए और पड़ोस में रहने वाले राजीव के मौसी इंद्रजीत के घर में कंचन की शादी की सारी रस्में हुई. बहन की विदाई के बाद राजीव का अंतिम संस्कार किया गया. मृतक राजीव के छोटे भाई मनीष के मुताबिक राजीव फर्नीचर की मरम्मत का काम करता था. न ही वह बीमार था न ही रविवार को कोई तकलीफ थी. अचानक से यह घटना घट गई.

Related Articles

Back to top button