अन्तर्राष्ट्रीय

चीन के मॉल में आग लगने से 16 लोगों की मौत, 75 लोगों को सुरक्षित निकाला बाहर

बीजिंग: चीन के दक्षिण पश्चिम में स्थित जिगोंग शहर में एक ‘शॉपिंग मॉल’ में आग लगने से 16 लोगों की मौत हो गई। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार बुधवार शाम छह बजे के बाद अग्निशमन और बचाव दल को 14 मंजिला मॉल में आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद बचावकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने 75 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। बचाव कार्य जारी है। फिलहाल यह पता नहीं चला पाया है कि आग कैसे लगी और घटना के समय मॉल में कितने लोग थे।

इस मॉल में एक ‘डिपार्टमेंटल स्टोर’, कार्यालय, रेस्तरां और एक थियेटर है। घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं जिनमें इमारत के निचले हिस्से से खिड़कियों से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है, इसके बाद आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। दमकल कर्मियों ने आग बुझाने के लिए पानी की बौछारें छोड़ी। स्थानीय मीडिया के अनुसार इस काम में ड्रोन की भी मदद ली गई।

राष्ट्रीय अग्निशमन एवं बचाव प्रशासन के प्रवक्ता ली. वानफेंग ने बताया कि चीन में आग लगने की घटनाएं लगातार हो रही हैं। इस साल की शुरूआत से 20 मई तक कुछ ही महीनों में आग लगने की घटनाओं में 947 लोगों की मौत हुई, जो पिछले वर्ष इस अवधि की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक है।

Related Articles

Back to top button