व्यापार

रतन टाटा कि फेवरेट कंपनी ने किया कमाल, 1 लाख के बना दिए 8 लाख

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स रतन टाटा के दिल के कितने करीब है, यह सब इतिहास के पन्नों पर दर्ज है. आज यही टाटा मोटर्स मार्केट कैप के लिहाज से देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है. रतन टाटा की फेवरेट कंपनी टाटा मोटर्स के शेयर्स गुरुवार को बाजार की गिरावट में भी रॉकेट की तेजी से भाग रहे हैं और रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए. गुरुवार को टाटा मोटर्स के शेयर में 5 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं और इसका भाव 1084 रुपये के पार निकल गया है. ऑटोमोबाइल सेक्टर की दिग्गज कंपनी टाटा मोटर्स का शेयर अपने निवेशकों के लिए लगातार फायदे का सौदा साबित हो रहा है और बीते 5 साल में ही इसने निवेशकों को 633.67% की कमाई कराई है.

टाटा मोटर्स का शेयर गुरुवार को सुबह 9 बजे 1034 रुपये लेवल पर ओपन हुआ था. अपनी धमाकेदार शुरुआत के साथ ही महज डेढ़ घंटे के अंदर कारोबार के दौरान ये 1084 रुपये के पार निकल गया. सुबह 11.17 बजे पर टाटा मोटर्स का शेयर 5 फीसदी से ज्यादा की बढ़त लेते हुए 1079 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, कारोबारी सत्र के दौरान शेयर ने 11.09 मिनट पर 1084 रुपए का रिकॉर्ड हाई भी बनाया है. कंपनी के मार्केट कैप की बात करें तो ये 3,56,895.62 करोड़ हो गया है.

टाटा ग्रुप की इस ऑटोमोबाइल कंपनी का शेयर अपने निवेशकों के लिए मल्टीबैगर साबित हुआ है. इसकी परफॉर्मेंस पर नजर डालें, तो महज 5 साल में ही टाटा मोटर के शेयर में पैसे लगाने वाले निवेशकों को 633.81 फीसदी से ज्यादा का मल्टीबैगर रिटर्न मिला है. दूसरे शब्दों में समझें तो अगर 5 साल पहले अगर किसी निवेशक ने इस कंपनी के शेयरों में एक लाख रुपये का निवेश किया होगा और उसे अब तक होल्ड रखा होगा, तो उसका निवेश बढ़कर 8 लाख रुपये से ज्यादा हो गया होगा.

टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा मोटर्स के शेयरों की बेहतरीन परफॉर्मेंस को देखते हुए ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस नोमुरा ने इस शेयर को लेकर अपने पूर्व में दिए गए टारगेट में बदलाव किया है. नोमुरा ने टाटा मोटर्स के शेयर को ‘Buy’ रेटिंग दी है और कहा है कि इस टाटा स्टॉक में अभी भी कमाई का मौका नजर आ रहा है. इसके साथ ही ब्रोकरेज फर्म ने टाटा मोटर्स को 1,294 रुपये का नया टारगेट प्राइस दिया है.

Related Articles

Back to top button