टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

बजट पर नहीं थम रहा विपक्ष का घमासान, आज तमिलनाडु में डीएमके करेगी विरोध प्रदर्शन

तमिलनाडु: 23 जुलाई मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश किया। जिसमें मुख्य रूप से देखा जाए तो युवा, किसान और विकसित भारत को प्राथमिकता दी गई। लेकिन बजट 2024 को लेकर इन दिनों विपक्ष का विवाद शुरू हो गया है। जहां विपक्ष का कहना है कि ये बजट केवल आंध्र प्रदेश और बिहार के लिए है। सपा प्रमुख, टीएमसी से लेकर राहुल गांधी तक ने आम बजट 2024 की आलोचना की है। जहां उनका मानना है कि मोदी सरकार का ये बजट कुर्सी बचाओ बजट है। इसी बात को आधार बनाकर तमिलनाडु में आज डीएमके बजट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाली है।

डीएमके ने की घोषणा
बजट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को लेकर DMK ने घोषणा करते हुए कहा वह केंद्र सरकार के खिलाफ पूरे तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन करेगी। डीएमके के सांसद दयानिधि मारन ने बुधवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय बजट में तमिलनाडु के साथ भेदभाव किया गया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्रीय बजट 2024 में राज्य की उपेक्षा की गई है। यह विरोध प्रदर्शन 27 जुलाई को होगा।

दयानिधि मारन का आरोप
डीएमके सांसद ने विरोध प्रदर्शन को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों के लिए नहीं बल्कि सत्ता में बने रहने के लिए उनका समर्थन करने वाली पार्टियों के लिए काम कर रहे हैं। मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री के लिए हमारे मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से कुछ अच्छी सलाह लेने और उनका अनुसरण करने का समय आ गया है। जब एमके स्टालिन तमिलनाडु के सीएम बने, तो उन्होंने कहा, मैं न केवल उन लोगों के लिए काम करूंगा जिन्होंने मुझे वोट दिया, बल्कि उन लोगों के लिए भी काम करूंगा जिन्होंने मुझे वोट नहीं दिया, और यह मेरा कर्तव्य है।

पीएम मोदी पर कसा तंज
इसके साथ ही डीएमके सांसद दायानिधि ने कहा कि आज, पीएम उन लोगों के लिए काम नहीं कर रहे हैं जिन्होंने उनकी पार्टी को वोट दिया, बल्कि केवल उन पार्टियों के लिए काम कर रहे हैं जो उनका समर्थन कर रही हैं,” मारन ने लोकसभा में कहा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए केंद्रीय बजट में विपक्ष शासित राज्यों के साथ भेदभाव का आरोप लगाया और कहा कि उनके भाषण में केवल दो राज्यों के लिए परियोजनाओं का उल्लेख किया गया था।

Related Articles

Back to top button