बिहारराज्य

दो चुनाव हारने के बाद बीमा भारती ने की नीतीश से मुलाकात, फिर पाला बदलने की चर्चा

पटना : पूर्णिया से लगातार दो चुनाव (लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव) हारने के बाद पूर्व विधायक और मंत्री बीमा भारती ने एक बार फिर नीतीश कुमार से मुलाकात की है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीमा भारती जनता दल यूनाइटेड (JDU) छोड़कर लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल हो गईं थीं.

पूर्णिया के रुपौली सीट से पांच बार विधायक रहीं बीमा भारती को अब अपने राजनीतिक भविष्य की चिंता सताने लगी है, शायद यही वजह है कि उन्होंने एक बार फिर जनता दल यूनाइटेड में वापसी के अपने रास्ते तलाशने शुरू कर दिए हैं. बीमा भारती ने शुक्रवार को बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके चेंबर में मुलाकात की जिसे उनकी जेडीयू में वापसी की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि जब एक इंटरव्यू में उनसे जेडीयू में वापसी को लेकर सवाल भी पूछा गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि राजनीति में संभावनाएं बनी रहती हैं. कोई स्थायी दोस्त या दुश्मन नहीं होता है.

बता दें कि बीमा भारती रुपौली से जनता दल यूनाइटेड की विधायक थीं, उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी और अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था और फिर आरजेडी में शामिल हो गईं थीं. बीमा भारती ने आरजेडी के टिकट पर पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा था. वो तीसरे नंबर पर रही थीं. पूर्णिया से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पप्पू यादव ने चुनाव में जीत हासिल की थी.

इसके बाद बीमा भारती ने रुपौली में हुए विधानसभा उपचुनाव में भी अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन वहां भी उन्हें हार का सामने करना पड़ा और निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह को जीत मिली थी. आरजेडी के टिकट पर लोकसभा और फिर विधानसभा उपचुनाव हारने के बाद अब ऐसा लगता है कि बीमा भारती को अपने राजनीतिक भविष्य की चिंता सताने लगी है और इसलिए उन्होंने नीतीश कुमार से मुलाकात की है. माना जा रहा है कि वो जल्द एक बार फिर जेडीयू में शामिल हो सकती हैं. नीतीश कुमार से मुलाकात करने के बाद बीमा भारती ने उन्हें अपना अभिभावक बताया है.

Related Articles

Back to top button