टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

मुंबई-हावड़ा मेल के 18 डिब्बे पटरी से उतरे, 2 की मौत, ममता बनर्जी ने सरकार को घेरा, कहा- क्या यही शासन व्यवस्था है?

नई दिल्ली: झारखंड में मंगलवार तड़के मुंबई-हावड़ा मेल के 18 डिब्बे पटरी से उतर जाने से दो यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हो गए। हादसा सुबह करीब 3.45 बजे चक्रधरपुर के पास बड़ा बंबू गांव में हुआ। ट्रेन के पटरी से उतरने की सूचना मिलते ही एंबुलेंस और बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गए।

ममता बनर्जी ने हावड़ा-मुंबई मेल दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने एक्स पर लिखा, एक और विनाशकारी रेल दुर्घटना! हावड़ा-मुंबई मेल आज सुबह झारखंड के चक्रधरपुर मंडल में पटरी से उतर गई, जिसके दुखद परिणाम कई लोगों की मौत और बड़ी संख्या में घायल हुए हैं। मैं गंभीरता से पूछती हूं: क्या यही शासन व्यवस्था है? लगभग हर हफ्ते दुःस्वप्नों का यह सिलसिला, रेल पटरियों पर मौतों और चोटों का यह अंतहीन सिलसिला: कब तक हम इसे सहन करेंगे? क्या भारत सरकार की संवेदनहीनता का कोई अंत नहीं होगा?! मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं, परिजनों के प्रति संवेदनाएं।

दक्षिण पूर्वी रेलवे (एसईआर) के प्रवक्ता ओम प्रकाश चरण ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि पास में एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने की एक और घटना हुई थी, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों दुर्घटनाएं एक साथ हुईं या नहीं। उन्होंने कहा, “नागपुर के रास्ते 22 कोच वाली 12810 हावड़ा-मुंबई मेल के कम से कम 18 डिब्बे सुबह 3.45 बजे एसईआर के चक्रधरपुर डिवीजन में बाराबंबू स्टेशन के पास पटरी से उतर गए।” उन्होंने बताया कि इनमें से 16 यात्री डिब्बे, एक पावर कार और एक पेंट्री कार थी।

एसईआर के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “दुर्घटना में छह यात्री घायल हो गए और उन्हें बाराबंबू में चिकित्सा सहायता प्रदान की गई। अब उन्हें बेहतर इलाज के लिए चक्रधरपुर ले जाया जा रहा है।” उन्होंने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण का पता लगाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button