पंजाबराज्य

बारिश से डेंगू जैसी बीमारी का प्रकोप बढ़ा, सिविल अस्पताल में सुधार के कदम उठाए

पठानकोट: बारिश के मौसम में पानी जमा होने से मक्खी-मच्छर बढ़ने के कारण डेंगू जैसी बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है। पठानकोट के सिविल अस्पताल की टीम ने इस समस्या के समाधान के लिए कई कदम उठाए हैं। हमारी टीम ने अस्पताल का दौरा किया और देखा कि डेंगू से बचाव के लिए क्या-क्या इंतजाम किए गए हैं। सिविल अस्पताल के एसएमओ सुनील चंद ने बताया कि बरसात के मौसम में बीमारियों में वृद्धि हो रही है और मक्खी-मच्छर बढ़ने से डेंगू जैसी बीमारी फैल रही है।

डेंगू के मरीजों के लिए अस्पताल में अलग से साफ-सुथरा वार्ड बनाया गया है। इस वार्ड में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम द्वारा मरीजों का इलाज किया जाएगा। अस्पताल प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है ताकि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल सके। सुनील चंद ने लोगों से अपील की है कि वे अपने आसपास साफ-सफाई रखें ताकि इस बीमारी से बचा जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि बारिश के मौसम में अधिक सावधानी बरतें और मक्खी-मच्छरों से बचने के उपाय अपनाएं।

बारिश के मौसम में डेंगू और अन्य बीमारियों से बचने के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता और सामुदायिक सहयोग अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। अस्पताल द्वारा किए गए प्रयास सराहनीय हैं, लेकिन लोगों की जागरूकता और सहयोग से ही इस समस्या का पूर्ण समाधान संभव है।

Related Articles

Back to top button