मध्य प्रदेशराज्य

पुलिस और डायल 100 के प्रति विश्वास बढ़ाने की दिशा में महत्वपूर्ण पहल

बुरहानपुर : पुलिस अधीक्षक, जिला बुरहानपुर के मार्गदर्शन में शासकीय माध्यमिक स्कूलों में छात्र-छात्राओं के बीच पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ाने और डायल 100 सेवा की जन जागृति हेतु विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस पहल का उद्देश्य युवाओं को पुलिस सेवा की महत्वता से अवगत कराना और उन्हें सही समय पर मदद के लिए प्रेरित करना है।

गुरुवार को हमीदपुरा स्थित प्राइमरी स्कूल में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पुलिस रेडियो प्रभारी मुकर्रिम खान, जिला सुपरवाइजर डायल 100 उदय सिंह सिसोदिया, स.उ.नि. मिथिलेश बोरासी, प्र.आर. सिराज अली, आरक्षक शोभाराम और डायल 100 टीम ने छात्र-छात्राओं को डायल 100 की उपयोगिता और इसके महत्व के बारे में जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम में डायल 100 के प्रचार प्रसार के उद्देश्य से डायल 100 मोनो युक्त स्कूल बैग और फोल्डर भी वितरित किए गए। इससे छात्रों को डायल 100 सेवा के बारे में जागरूक किया गया और उन्हें यह समझाया गया कि कैसे यह सेवा आपातकालीन स्थितियों में उनकी मदद कर सकती है। इस पहल से पुलिस और समाज के बीच एक सकारात्मक और भरोसेमंद रिश्ता स्थापित करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।

Related Articles

Back to top button