टॉप न्यूज़राजनीतिराज्य

सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा नीति आत्मप्रशंसा के बजाय ठोस कदम उठाने की होनी चाहिए : खरगे

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो जवानों की शहादत पर शनिवार को दुख जताया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा की नीति आत्मप्रशंसा के बजाय ठोस कदम उठाने की होनी चाहिए। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले स्थित एक जंगल में शनिवार को आतंकवादियों के साथ हुई एक भीषण मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए जबकि चार अन्य घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि यह मुठभेड़ उस समय शुरू हुई, जब दूरदराज के अहलान गगरमांडू जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की एक सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया गया था। खरगे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के ख़िलाफ़ संयुक्त अभियान में सेना के दो जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी और अपनी वीरता का परिचय दिया। हमारे वीर जवानों की शहादत को सलाम। उनके शोकाकुल परिवारजनों के प्रति हम गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की हम कामना करते हैं।”

उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी वारदातों में होती बढ़ोतरी चिंता की बात है। मोदी सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा की नीति आत्मप्रशंसा के बजाय, ठोस कदम उठाने की होनी चाहिए।” कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘अनंतनाग, जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों का सामना करते हुए सेना के दो वीर जवानों की शहादत और कई के घायल होने का समाचार अत्यंत दुखद है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें। शोक-संतप्त परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।”

Related Articles

Back to top button