राज्यराष्ट्रीय

कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर केस : हाईकोर्ट ने CBI जांच के आदेश दिए,ममता की डेडलाइन से पहले कोर्ट का बड़ा आदेश

कोलकाता : कलकत्ता उच्च न्यायालय ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुए बलात्कार-हत्याकांड की CBI जांच के आदेश दिए हैं। न्यायालय ने सभी दस्तावेज तत्काल CBI को सौंपने को कहा है।अधिवक्ता कौस्तव बागची ने कहा, “हम बहुत खुश हैं। हमने कोर्ट से प्रार्थना की थी कि CBI जांच हो और इसकी निगरानी कोर्ट करे। कोर्ट ने जांच CBI को सौंप दी है और इसकी निगरानी कोर्ट करेगा।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी और हत्या के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंची थी। उनसे मिलकर बंगाल सीएम ने उनका हालचाल जाना था। मिलने के बाद ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर पुलिस अगले रविवार तक मामले का खुलासा नहीं कर पाती है तो केस सीबीआई को सौंप दिया जाएगा।इससे पहले सीएम आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का ऐलान कर चुकी थी ।

दरअसल पिछले दिनों कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई। वह अस्पताल में स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की मेडिकल छात्रा थीं और चेस्ट मेडिसिन विभाग में हाउस स्टाफ के रूप में भी काम कर रही थीं। अस्पताल के कर्मचारियों ने अस्पताल की आपातकालीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर उनका शव देखा था।

बता दें, महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और हत्या के बाद राज्य में काफी तनाव की स्थिति है। देश के अलग- अलग हिस्सों में डॉक्टर इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button