दिल्लीराज्य

दिल्ली के अस्पताल में जूनियर डॉक्टर और स्‍टाप से मारपीट, डॉक्‍टरों ने हड़ताल की दी चेतावनी

नई दिल्‍ली : कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ बर्बरता और हत्या की घटना को लेकर डॉक्टरों (Doctors) का आक्रोश अभी थमा भी नहीं था कि रविवार को दिल्ली (Delhi) के एक अस्पताल में जूनियर डॉक्टर और स्टाफ के साथ मारपीट की घटना हो गई। यह घटना शनिवार देर रात कड़कड़डूमा स्थित डॉक्टर हेडगेवार अस्पताल में तब हुई जब डॉक्टर मरीजों की देखभाल कर रहे थे। बताया जाता है कि डॉ. हेडगेवार अस्पताल में एक मरीज के परिजनों ने जूनियर डॉक्टर और स्टाफ के साथ मारपीट कर दी। इस घटना को लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों में आक्रोश है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिस डॉक्टर पर हमला हुआ, उसने बताया कि शनिवार देर रात करीब 1:00 बजे एक मरीज को अस्पताल लाया गया जिसके माथे पर चोट लगी थी। मैं मरीज को घाव पर टांका लगाने के लिए उसे ड्रेसिंग रूम में ले गया। जब मैंने पहला टांका लगाया और दूसरा टांका लगाने लगा, तो मरीज ने अचानक मुझे धक्का दिया और गाली-गलौज करने लगा। इतने में उसका बेटा, जो कमरे के बाहर था, अंदर आया, मुझे थप्पड़ मारा। दोनों मुझे और गाली देने लगे। नाम नहीं छापने की शर्त पर डॉक्टर ने कहा कि मरीज नशे में था।

पीड़ित डॉक्टर और स्टाफ ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराने की मांग करते हुए अस्पताल प्रबंधन को शिकायत दी है। पीड़ितों का कहना है कि यदि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज नहीं हुआ तो रेजिडेंट डॉक्टर काम बंद करने को मजबूर होंगे। मेडिसिन विभाग के सीनियर रेजिडेंट डॉ. नदीम ने बताया कि मरीज टांके लगाने के दौरान बार-बार हिल रहा था। डॉक्टर ने उसे शांत रहने के लिए कहा। इस पर नशे में धुत मरीज ने डॉक्टर और स्टाफ के साथ गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। विरोध करने पर शोर मचाकर मरीज ने परिजनों को बुला लिया।

आरोप है कि मरीज के परिजनों में शामिल एक युवक डॉक्टर के साथ बहस करने लगा। इलाज ठीक से नहीं करने की बात कहकर जूनियर डॉक्टर के अलावा स्टाफ के साथ मारपीट शुरू कर दी। हंगामा होने के बाद अन्य लोगों ने बीच-बचाव किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉक्टर और स्टाफ के बयान भी दर्ज किए हैं। हालांकि शाम तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई थी। डॉ. नदीम का कहना है कि जूनियर डॉक्टर ने घटना की पूरी शिकायत प्रबंधन को दे दी है, ताकि एफआईआर दर्ज कराई जा सके।

Related Articles

Back to top button