अन्तर्राष्ट्रीय

इराक में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों पर हमला में 15 की मौत, 7 अमेरिकी सैनिक घायल

नई दिल्ली: इराक के पश्चिमी इलाके में इराकी और अमेरिकी सैनिकों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के संदिग्ध आतंकवादियों पर हमला किया। इस हमले में 15 लोगों की मौत हो गई। अमेरिकी सेना ने शनिवार को यह जानकारी दी। सेना ने बताया कि इस हमले में सात अमेरिकी सैनिक भी घायल हुए हैं।

अमेरिकी सेना की इस्लामिक स्टेट से लड़ाई कई वर्षों से चल रही है। इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई के तहत इराक और सीरिया में कई हमले किए गए हैं। इस बार के हमले में शुक्रवार को मारे गए लोगों की संख्या बाकी हमलों की तुलना में ज्यादा है। अमेरिकी सेना के सेंट्रल कमांड ने कहा कि आतंकवादी कई हथियारों, ग्रेनेड और आत्मघाती बेल्ट से लैस थे।

इराकी बलों ने बताया कि यह हमला देश के अनबर रेगिस्तान में किया गया। सेंट्रल कमांड ने कहा कि इस अभियान का मकसद आईएस के शीर्ष आतंकवादियों की क्षमता को कम करना था, ताकि वे इराकी और अमेरिकी नागरिकों, सहयोगियों और साझेदारों के खिलाफ हमलों की योजना और उनका अंजाम देने की ताकत खो दें।

इराकी सेना ने कहा कि हवाई हमलों के दौरान आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाया गया। अमेरिकी सेना के एक अधिकारी ने बताया कि इस अभियान में सात अमेरिकी सैनिक घायल हुए हैं। सभी घायल सैनिकों की हालत स्थिर है।

Related Articles

Back to top button