राज्य

नागालैंड में भारी बारिश का कहर, भूस्खलन में एक महिला समेत 6 लोगों की मौत

कोहिमाः नागालैंड के चुमौकेदिमा जिले में भूस्खलन के कारण कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग-29 का एक बड़ा हिस्सा बह गया, जिसमें एक महिला सहित कम से कम छह लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार देर रात फेरिमा गांव में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कारण छह लोगों के घर ढह गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

अधिकारियों के अनुसार, भूस्खलन के कारण फेरिमा और पगला पहाड़ में एनएच-29 का एक बड़ा हिस्सा भी बह गया जिससे राज्य के वाणिज्यिक केंद्र दीमापुर और राजधानी कोहिमा के बीच सड़क संपर्क टूट गया। मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “एक बैठक बुलाई और एनएच-29 पर आपदा की स्थिति का जायजा लिया, जिसके परिणामस्वरूप छह लोग हताहत हुए मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

एक अन्य पोस्ट में मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं लगातार बारिश के कारण NH-29 पर बड़े पैमाने पर हुए विनाश से बहुत चिंतित हूं। अधिकारी स्थिति का आकलन करने और प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए मौके पर हैं। राज्य सरकार जल्द से जल्द सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए तत्काल उपाय करने के लिए भारत सरकार और NHIDCL (राष्ट्रीय राजमार्ग और अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड) के साथ बातचीत जारी रखेगी।”

Related Articles

Back to top button