स्पोर्ट्स

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक सर्कस, जिसमें जोकर भरे- शर्मनाक हार पर भड़के पूर्व PAK प्लेयर

इस्‍लामाबाद : बांग्लादेश के खिलाफ 0-2 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद पूर्व पाकिस्तानी प्लेयर और एक्सपर्ट् खिलाड़ियों समेत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इसका जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इस शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान टीम की कई खामियां सामने आई। कप्तान शान मसूद ने सीरीज के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि पिछले डेढ साल से उनके खिलाड़ियों ने ना तो कोई टेस्ट मैच खेला है और ना ही कोई फर्स्ट क्लास मुकाबला। पाकिस्तान को अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है, मगर पीसीबी अभी भी अपनी गलतियों से सबक नहीं ले रहा है। इस सिलसिले में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर यासिर अराफात ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लताड़ लगाई है।

दरअसल, पाकिस्तान को 7 अक्टूबर से इंग्लैंड की तीन टेस्ट के लिए मेजबानी करनी है और इससे पहले बोर्ड ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट की जगह अपने खिलाड़ियों के लिए वनडे टूर्नामेंट का आयोजन किया है। इन फैसलों को देखते हुए यासिर अराफात ने पीसीबी को सर्कस तो उसमें काम करने वालों को जोकर बताया है।

यासिर अराफात यूट्यूब पर कहा, “अभी भी आप देख लें, आपकी यह सीरीज खत्म हो रही है..इतने ग्रे एरियास आपके हाइलाइट हुए हैं कि आपमें फिटनेस की समस्या है, टैकनिकल इशू हैं, पिच और ग्राउंड की भी छोटी-छोटी चीजे हैं। आज मैंने सुना जेसन गिलेस्पी और हाई परफॉर्मर को वापस ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं और उसके बाद आप वनडे टूर्नामेंट करा रहे हैं। मुझे यह समझ नहीं आता, इस तरह के फैसलों को देखकर मुझे कभी-कभी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक सर्कस की तरह लगता है। उसमें जोकर्स जोक होते हैं और ये जोक हैं कि आपकी टेस्ट सीरीज आ रही है इंग्लैंड के खिलाफ और आप वनडे टूर्नामेंट में प्लेयर्स लेकर आ रहे हैं और उन्हें वनडे खिला रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “एक तरफ शान मसूद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहते हैं कि प्लेयर्स ने डेढ साल से टेस्ट या फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेला, और अब आप इंग्लैंड जैसी बड़ी सीरीज खेलने जा रहे हैं तो वनडे खिला रहे हैं। तो मुझे तो ये सर्कस लगता है और इसमें जो काम करते हैं वो लोग जोकर लगते हैं और उनके फैसले जोक्स लगते हैं।”

Related Articles

Back to top button