उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने की साजिश! पटरी पर रखा था LPG सिलेंडर, ट्रेन से टकराया

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्रयागराज-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की एक साजिश का सोमवार को पर्दाफाश हुआ, जिससे एक बड़ी दुर्घटना टल गई। रविवार सुबह मुडेरी गांव में क्रॉसिंग के पास रेलवे ट्रैक पर रखे एलपीजी गैस सिलेंडर से ट्रेन टकरा गई। लोको पायलट की त्वरित प्रतिक्रिया ने आपातकालीन ब्रेक लगाकर एक गंभीर दुर्घटना को रोक दिया।

पुलिस के अनुसार, यह घटना सुबह करीब 8:20 बजे हुई जब कालिंदी एक्सप्रेस हरियाणा के भिवानी की ओर यात्रा कर रही थी। शिवराजपुर के पास लोको पायलट ने ट्रैक पर पड़े एलपीजी गैस सिलेंडर को देखा और तुरंत आपातकालीन ब्रेक लगाई। हालांकि, ट्रेन सिलेंडर से टकरा गई, जिससे सिलेंडर पटरी से दूर जा गिरा। इस दुर्घटना में किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई और ट्रेन तुरंत रुक गई।

ट्रेन लगभग 20 मिनट तक घटनास्थल पर खड़ी रही, जबकि लोको पायलट ने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को सूचित किया। इसके बाद, ट्रेन ने बिल्हौर स्टेशन पर प्रारंभिक जांच के लिए रुकी और फिर अपनी यात्रा जारी रखी।

आरपीएफ और उत्तर प्रदेश पुलिस ने घटनास्थल से पेट्रोल से भरी एक बोतल, माचिस और एक बैग सहित अन्य संदिग्ध सामान बरामद किया। ऐसा प्रतीत होता है कि पेट्रोल की बोतल को अस्थायी पेट्रोल बम के रूप में तैयार किया गया था।

कानपुर के पुलिस आयुक्त हरीश चंद्र ने बताया कि फोरेंसिक जांच शुरू कर दी गई है और रेलवे तथा कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने महत्वपूर्ण रेलवे मार्गों पर सुरक्षा उपायों को बढ़ा दिया है। आरपीएफ और यूपी पुलिस डॉग स्क्वाड के सहयोग से गहन जांच जारी है और क्षेत्र की तलाशी ली जा रही है। अनवरगंज-कासगंज रेलवे मार्ग पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button