राजनीतिराज्यहरियाणा

हरियाणा विधानसभा चुनाव : ‘आप’ ने जारी की दूसरी लिस्ट, 9 उम्मीदवारों को दिया टिकट

नई दिल्ली : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी। पार्टी ने दूसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। अब तक ‘आप’ 29 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुका है। आम आदमी पार्टी ने साढौरा से रीता बामनिया, थानेसर से कृष्ण बजाज को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा पार्टी ने इंद्री से हवा सिंह, रतिया से मुख्तियार सिंह बाजीगर, आदमपुर से एडवोकेट भूपेंद्र बेनीवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

आप ने बरवाला से प्रोफेसर छत्रपाल सिंह, बावल से जवाहर लाल, फरीदाबाद से प्रवेश मेहता और तिगांव से अबाश चंदेला को टिकट दिया है। इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें पार्टी ने नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह, कलायत से अनुराग ढांडा, पूंडरी से नरेंद्र शर्मा, घरौंडा से जयपाल शर्मा, असंध से अमनदीप जुंदला, बल्लभगढ़ से रविंद्र फौजदार, रनिया से हैप्पी रनिया, समालखा से बिट्टू पहलवान, उचाना कलां से पवन फौजी, दाबवली से कुलदीप गरदाना, बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, बादली से रणबीर गुलिया समेत 20 उम्मीदवारों को टिकट दिया था।

कयास लगाए जा रहे थे कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। लेकिन, दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग की सहमति नहीं बन पाई। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने सोमवार को 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी। ऐसे में अब हरियाणा चुनाव में इस बार मुकाबला सत्तारूढ़ भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच देखने को मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button