झारखण्डटॉप न्यूज़राज्य

झारखंड में चुनाव से पहले BJP की तैयारियां तेज, हर मंडल में निकालेगी परिवर्तन संकल्प यात्रा

नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों अभी ऐलान नहीं हुआ है. मगर, बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक रखी है. जनता तक पहुंचने की रणनीति के क्रम में राज्य में परिवर्तन संकल्प यात्रा निकालने जा रही है. 21 सितंबर को गृह मंत्री अमित शाह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. पूरे प्रदेश में बीजेपी 6 रथ यात्राएं निकलेगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड के भोगनाडीह से परिवर्तन संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर बीजेपी के चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. इसके बाद 21 से 30 सितंबर के बीच पांच अन्य यात्राओं को हरी झंडी दिखाई जाएगी.

सूत्रों ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता इन यात्राओं को हरी झंडी दिखाएंगे.इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, ओडिशा के सीएम मोहन मांझी और एमपी के सीएम मोहन यादव यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. यात्रा में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे.

बीजेपी से मिली जानकारी के मुताबिक, विधानसभा चुनाव से पहले पूरे प्रदेश के सभी 6 मंडलों से अलग-अलग समय पर 6 यात्राएं निकाली जाएंगी. झारखंड में विभिन्न मंडलों से शुरू होने वाली परिवर्तन संकल्प यात्राओं को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा बीजेपी शासित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

ये यात्राएं राज्य के छह संभागों में शुरू होंगी और राज्य के सभी 81 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी. पार्टी ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को यात्रा का संयोजक बनाया गया है. पूर्व सांसद समीर ओरांव और पार्टी नेता प्रदीप वर्मा को सह संयोजक बनाया है. यात्रा के जरिए बीजेपी राज्य में हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ नैरेटिव सेट करने की कोशिश करेगी. यात्रा के अलग-अलग चरणों में राज्य के सभी वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे.

Related Articles

Back to top button