उत्तर प्रदेशराज्य

अयोध्या के श्रीराम मंदिर को उड़ाने की धमकी देने वाला बिहार के भागलपुर से गिरफ्तार, आतंकी संगठन के संपर्क में था आरोपी

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले के बरारी थाना क्षेत्र से उत्तर प्रदेश की पुलिस ने अयोध्या के श्रीराम मंदिर को उड़ाने की धमकी देने वाले मोहम्मद मकसूद को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि बरारी थाना क्षेत्र के बड़ी खंजरपुर इलाके के मस्जिद गली निवासी मोहम्मद मकसूद ने 14 जून को फेसबुक एवं वाट्सएप के जरिए अयोध्या स्थित श्रीराम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी थी। इसके साथ ही उसने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को भी जान से मारने की बात कही थी। उसने अपने को आतंकी संगठन जैश- ए-मोहम्मद का सदस्य बताया था।

चार मोबाइल फोन जब्त
सूत्रों ने बताया कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए अयोध्या पुलिस की एक विशेष टीम ने तकनीकी निगरानी के जरिए भागलपुर पहुंचकर स्थानीय पुलिस के सहयोग से शुक्रवार की देर रात को आरोपी मोहम्मद मकसूद के घर पर छापेमारी कर उसे दबोच लिया। उसके पास से चार मोबाइल फोन जब्त किया गया है।

मोहम्मइ देश विरोधी गतिविधियों से संबंधित भेजता था मैसेज
इस मामले की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मोहम्मइ मकसूद आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद से जुड़े आमिर के संपर्क में था। वह देश विरोधी गतिविधियों से संबंधित मैसेज भेजता था और साइबर ठगी में भी उसकी संलिप्तता थी। उत्तर प्रदेश की पुलिस की टीम मोहम्मद मकसूद के स्वास्थ्य की जांच कराने के बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर अयोध्या ले जाएगी।

Related Articles

Back to top button