अन्तर्राष्ट्रीय

ड्राइवर को नींद आने से हुआ बड़ा हादसा, गहरी खाई में गिरी बस, मची चीख-पुकार

कराचीः पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के शेरानी जिले में शनिवार को एक बस के गहरी खाई में गिर जाने के कारण चार लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। शेरानी की उपायुक्त सना महजबीं उमरानी ने बताया कि बस इस्लामाबाद से क्वेटा जा रही थी और उसमें 25 यात्री सवार थे। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में एक महिला समेत चार यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 21 अन्य घायल हुए हैं। महिलाओं और बच्चों सहित घायलों का शुरू में झोब के ट्रॉमा सेंटर में इलाज किया गया, उसके बाद उन्हें क्वेटा के अस्पतालों में भेज दिया गया।

जिला प्रशासन की वरिष्ठ अधिकारी सना महजबीन उमरानी के अनुसार, बस इस्लामाबाद से क्वेटा जा रही थी, जब ड्राइवर को नींद आ गई और बस बलूचिस्तान के शेरानी जिले में दाना सर इलाके के पास एक खड्ड में गिर गई। मृतकों में बस का ड्राइवर भी शामिल है, जबकि उसका सहायक गंभीर रूप से घायल लोगों में शामिल है।

दाना सर एक पहाड़ी इलाका है जो कोह-ए-सुलेमान पर्वत श्रृंखला के साथ स्थित है, जिसके बीच से एक घुमावदार और संकरा एन-50 राजमार्ग गुजरता है। जुलाई 2022 में, घातक सड़क दुर्घटनाओं के लिए कुख्यात इस क्षेत्र में क्वेटा जाने वाली एक यात्री बस के खड्ड में गिर जाने से 20 यात्रियों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक अन्य घायल हो गए। पिछले महीने, ईरान से पाकिस्तान के कराची जा रही तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस बलूचिस्तान में मकरान तटीय राजमार्ग पर बुज़ी टॉप क्षेत्र के पास एक खाई में गिर गई, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तान में घातक दुर्घटनाएं आम हैं, जहाँ यातायात नियमों का शायद ही कभी पालन किया जाता है और सड़कें, विशेष रूप से कई ग्रामीण और पहाड़ी क्षेत्रों में, खराब स्थिति में हैं। ऐसी घटनाएँ विशेष रूप से बलूचिस्तान में आम हैं जहां एकल गाड़ी वाली सड़कें विभिन्न शहरों को जोड़ती हैं और यहाँ तक कि कुछ राजमार्गों में आधुनिक सुरक्षा सुविधाएं भी नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button