पंजाबराज्य

पंजाब CM भगवंत मान अस्पताल में भर्ती, सीएमओ ने कहा-रूटीन चेकअप, जल्दी होगी छुट्टी

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई है कि यह नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए है और उनका स्वास्थ्य ठीक है। जल्द ही अस्पताल से उन्हें छुट्टी मिल जाएगी। हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती क्यों कराना पड़ा। सूत्रों के मुताबिक, मान को इमरजेंसी में अस्पताल लाया गया था, जिससे अटकलें तेज हो गई हैं कि उनकी हालत सामान्य से अधिक गंभीर हो सकती है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच अस्पताल प्रशासन और राज्य सरकार की ओर से कोई विस्तृत बयान नहीं आया है।

यह पहली बार नहीं है जब भगवंत मान की सेहत को लेकर सवाल उठे हैं। इससे पहले जुलाई 2022 में उन्हें पेट में तेज दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल इन्फेक्शन का इलाज किया गया। हाल ही में दिल्ली से लौटने के बाद भी उनकी सेहत बिगड़ने की खबरें सामने आई थीं, हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय ने इन खबरों को खारिज किया था।

शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने मान के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। लेकिन सीएम की अचानक तबीयत खराब होने से विरोधियों के बीच राजनीतिक चर्चा शुरू हो गई है। खुद मान ने कुछ दिनों पहले बठिंडा रैली में अपने स्वास्थ्य को लेकर उठे सवालों पर प्रतिक्रिया दी थी, जिसमें उन्होंने अपने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा था कि वह “जड़ों में बैठेंगे।”

हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक के तौर पर भगवंत मान की भूमिका अहम है। पिछले एक महीने से वह लगातार चुनाव प्रचार में व्यस्त रहे हैं। हरियाणा की कई सीटों पर उनकी खास नजर है, खासकर पिहोवा, जो उनके ससुराल से जुड़ी हुई है। ऐसे में मान की स्वास्थ्य स्थिति और उनके प्रचार अभियान पर इसका क्या असर होगा, यह देखना दिलचस्प होगा। इस समय, उनके स्वास्थ्य को लेकर उठ रही अटकलों पर अभी भी स्थिति साफ नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलेगी और वह अपनी राजनीतिक गतिविधियों में लौट आएंगे।

Related Articles

Back to top button