अन्तर्राष्ट्रीय

एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान प्लेन क्रैश, विमान में सवार सभी लोगों की मौत

नई दिल्ली: एक और प्लेन हादसे की खबर सामने आई। दुर्घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया के आउटर बैंक्स (OBX) क्षेत्र में हुई, जहां एक सिंगल इंजन वाला विमान लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रिपोर्ट के अनुसार, यह हादसा शनिवार शाम को हुआ, जब विमान राइट ब्रदर्स नेशनल मेमोरियल के फर्स्ट फ्लाइट हवाई अड्डे के पास एक जंगली क्षेत्र में गिरा।

लैंडिंग के दौरान हादसा
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विमान हवाई अड्डे पर लैंडिंग की कोशिश कर रहा था, जब यह हादसे का शिकार हुआ। दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई, जिसे किल डेविल हिल्स फायर डिपार्टमेंट और स्थानीय अग्निशमन विभागों ने काबू में किया।

मौतों की पुष्टि और जांच
हालांकि अभी तक दुर्घटना में कितने लोगों की मौत हुई है, इसका आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं किया गया है, लेकिन सभी सवारों के मारे जाने की सूचना है। घटना के बाद से एयरपोर्ट को अगली सूचना तक बंद कर दिया गया है।

जांच एजेंसियों की कार्रवाई
राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (NTSB), जो अमेरिका में नागरिक उड्डयन दुर्घटनाओं की जांच करने वाली स्वतंत्र संघीय एजेंसी है, ने इस हादसे की जांच शुरू कर दी है। साथ ही, संघीय उड्डयन प्रशासन (FAA) को भी इस दुर्घटना की सूचना दी गई है। राइट ब्रदर्स नेशनल मेमोरियल को रविवार, 29 सितंबर, 2024 तक बंद रखा गया है। एयरपोर्ट संचालन की स्थिति को लेकर अपडेट्स पार्क के फेसबुक पेज पर जारी किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button