दिल्लीराज्य

दिल्ली सरकार का गड्ढा मुक्त अभियान, सुबह सड़क पर उतर कर सीएम आतिशी ने किया निरीक्षण

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री आतिशी के आते ही नए कार्य शुरु हो गए है इस प्रक्रिया के तहत ही आज सोमवार को दिल्ली सरकार ने सड़कों का गड्ढा मुक्त अभियान शुरु किया है। इसके निरीक्षण के सुबह 6 बजे से मुख्यमंत्री आतिशी समेत मंत्री सड़कों पर उतरें। इस दौरान निरीक्षण करने के साथ ही दिवाली से पहले राजधानी को गड्ढा मुक्त कराने की तैयारी शुरु कर दी है। इसे लेकर दिल्ली के कई इलाकों में कार्य कराने को लेकर सभी मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी है।

मुख्यमंत्री आतिशी ने किया था ऐलान
बताते चलें कि, दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने बीते दिन रविवार को ही सुबह 6 बजे से सभी मंत्री और विधायक, अधिकारी सड़कों पर जाने औऱ निरीक्षण करने की बात कही थी। इस अभियान के तहत एक सप्ताह में PWD की 1400 किलोमीटर की सड़क पर एक-एक मीटर का निरीक्षण मंत्रियों द्वारा किया जाएगा जिसकी शुरुआत आज 30 सितंबर से हो गई है। निरीक्षण के बाद पीडब्ल्यूडी को इन सड़कों को गड्ढों को मुक्त करने का लक्ष्य दिया गया है। इस मामले में पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आतिशी को पत्र लिखा था। इसमें कहा था कि, वे दिल्ली की खराब सड़कों को ठीक कराने के लिए अभियान शुरु करें। इसके बाद आतिशी सरकार ने इस बात पर अमल करते हुए अभियान की शुरुआत की है।

बताते चलें कि, मुख्यमंत्री आतिशी ने राजधानी के इलाकों की जिम्मेदारी सभी मंत्रियों को सौंप दी है जो सिलसिलेवार इसका निरीक्षण करेंगे।

सीएम आतिशी- साउथ और साउथ ईस्ट दिल्ली.
सौरभ भारद्वाज- ईस्ट दिल्ली
गोपाल राय- नॉर्थ ईस्ट दिल्ली.
कैलाश गहलोत- वेस्ट और साउथ वेस्ट दिल्ली.
मुकेश अहलावत- नोर्थ और नोर्थ वेस्ट दिल्ली.
इमारन हुसैन- सेंट्रल और नई दिल्ली.
सीएम आतिशी खुद कालकाजी में सड़क का निरीक्षण करेंगी.
पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, मंत्री सौरभ भारद्वाज पटपड़गंज में निरीक्षण करेंगे.
मंत्री गोपाल राय यमुना विहार में सड़क का निरीक्षण करेंगे.
कैलाश गहलोत मित्राऊं गांव में सड़क का निरीक्षण करेंगे.
इमरान हुसैन पहाड़गंज में सड़क का निरीक्षण करेंगे.
मुकेश अहलावत कनिष्का वाटिका में सड़क का निरीक्षण करेंगे।

Related Articles

Back to top button