अन्तर्राष्ट्रीय

स्कूल बस में लगी भयानक आग, 25 लोगों के मारे जाने की आशंका

नई दिल्ली: बैंकॉक के पास एक दुखद हादसे में स्कूल बस में आग लगने से कम से कम 25 लोगों के मारे जाने की आशंका है। इस हादसे में बस पर करीब 44 छात्र और कई शिक्षक सवार थे, जो एक स्कूल यात्रा के लिए निकले थे। घटना उस समय हुई जब बस का एक अगला टायर फट गया, जिससे ड्राइवर ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया। इसके बाद बस एक धातु अवरोधक से टकराई और तुरंत उसमें आग लग गई।

क्या हुआ था हादसे के दौरान?
यह हादसा थाईलैंड के उथाई थानी के वाट खाओ फाया स्कूल से अयुथया की ओर जा रही एक बस में हुआ। बस में 44 छात्र और उनके शिक्षक दर्शनीय स्थल देखने के लिए जा रहे थे। दोपहर के समय पथुम थानी प्रांत में अचानक बस का टायर फट गया, जिसके बाद यह दुर्घटना हुई। टक्कर के कारण बस में आग लग गई, जिसने कुछ ही पलों में पूरे वाहन को अपनी चपेट में ले लिया।

मंत्री और बचाव दल की प्रतिक्रिया
थाईलैंड के परिवहन मंत्री सुरिया जुंगरुंगरूंगकिट ने घटनास्थल का दौरा किया और बताया कि हादसे के समय बस यात्रा पर थी। आंतरिक मंत्री अनुतिन चर्नविराकुल ने बताया कि मरने वालों की संख्या अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाई है, लेकिन अधिकारियों का मानना है कि बस में 25 लोगों के मारे जाने की आशंका है। बचाव दल को बस के अंदर से अभी तक 10 शव मिले हैं

घटनास्थल पर हालात
आग इतनी भयंकर थी कि घंटों बाद भी बस के अंदर जाना संभव नहीं हो पाया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बस से उठता काला धुआं और आग की लपटें साफ दिखाई दे रही हैं। हादसे के बाद मौके पर मौजूद बचाव दल ने पुष्टि की कि दुर्घटना की वजह टायर फटना और बस का धातु अवरोध से टकराना हो सकता है।

अभी तक की जानकारी
इस हादसे में मारे गए छात्रों की उम्र और अन्य जानकारी अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। घटना के बारे में अधिक जानकारी जुटाने के लिए जांच चल रही है, और अधिकारी इस मामले की पूरी तरह से छानबीन कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button