अन्तर्राष्ट्रीय

24 घंटे बाद ब्राजील में व्हाट्सएप से बैन हटाया गया

एजेंसी/ wasssup_146233994999_650x425_050416110322लगभग 24 घंटे के बैन के बाद ब्राजील के 100 मिलियन यूजर्स अब व्हाट्सएप एक बार फिर से यूज कर पाएंगे. आपको बता दें कि ब्राजील की एक कोर्ट ने वहां की टेलीकॉम कंपनियों से इसे तीन दिनों के लिए ब्लॉक करने का आदेश दिया था. लेकिन विरोध के बाद वहां के जज ने इस पर से बैन हटाने का आदेश दिया.

बैन हटते ही फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट के जरिए खुशी जताई और वहां के लोगों को सपोर्ट करने के लिए शुक्रिया अदा किया.

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है,’ ब्राजील में व्हाट्सएप फिर से शुरू हो गया है. आपकी आवाज एक बार फिर से सुनी गई है. ब्राजील के लोग पिछले कई सालों से दुनिया को जोड़ने और ओपन इंटरनेट  के लिए लीडर की भुमिका में रहे हैं.’

उन्होंने अपने पोस्ट में वहां के लोगों से Change.org पर एक पेटिशन साइन करने को भी कहा है. इसके अलावा लोगों को एक इवेंट में शामिल होने को कहा है जहां व्हाट्सएप जैसे इंटरनेट सर्विस को ब्लॉक होने से बचाने के कानून बताए जाएंगे.

गौरतलब है कि हाल ही में व्हाट्सएप ने सभी मैसेज को एंड टु एंड एन्क्रिप्शन से सिक्योर किया है. टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्राजील की एक कोर्ट के जज मार्सेल मॉन्टैल्वो ने एक इनवेस्टिगेशन के दौरान व्हाट्सएप से चैट्स के रिकॉर्ड मांगे थे. लेकिन कंपनी ने यह कह कर इनकार कर दिया की वो यूजर्स की चैट इनफॉर्मेशन नहीं रखती.

Related Articles

Back to top button