अपराध

इंजीनियरिंग कॉलेज में चले हॉकी-डंडे, पुलिस ने लाठीचार्ज किया…

assaultingमध्यप्रदेश के गुना जिले में जेपी इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रों के दो गुटों की भिडंत के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया. हंगामा इस कदर बढ़ा कि पूरा कॉलेज कैंपस युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया.

राघौगढ़ थाना पुलिस के मुताबिक, जेपी इंजीनियरिंग कॉलेज में आपसी छींटाकशी को लेकर थर्ड ईयर के स्टूडेंट रजत चौधरी ने फोर्थ ईयर के छात्र की पिटाई कर दी, जिसके बाद छात्र गुट एक दूसरे से भिड़ गए.

इस विवाद में लगभग 100 से भी अधिक छात्रों ने न केवल कॉलेज कैंपस में बलवा किया, बल्कि स्थिति को नियंत्रण में करने पहुंचे प्रशासन पर भी हमला कर दिया, जिसमें सब-डिवीज़नल मजिस्ट्रेट गंभीर रूप से घायल हो गए.

छात्रों का आपसी विवाद इस कदर बढ़ा कि जूनियर छात्रों ने सीनियर छात्रों की जमकर धुनाई कर डाली औरकमरों में रखे लेपटॉप समेत अन्य कीमती सामान को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर डाला.

इस पूरे मामले को दबाने में जुटे कॉलेज प्रबंधन ने बलवा होने के कई घंटों बाद पुलिस को सूचना देते हुए मदद मांगी. आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन छात्रों के बीच उपजे विवाद को बढ़ते देखता रहा, जिसने बलवे का रूप अख्तियार कर लिया.

इस पूरे घटनाक्रम के बाद शाम को कॉलेज पहुंचे पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रण में करते हुए छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया और उन्हें घेर-घेरकर पीटा. हालांकि, छात्रों ने स्थिति पर काबू करने पहुंचे राघौगढ़ एसडीएम दिनेश कुमार शुक्ला पर हमला कर दिया, जिससे उनका एक पैर फ्रेक्चर हो गया.

वहीं, राघौगढ़ थाना प्रभारी बीएल दुपकरिया पर भी हमला किया, जिसमें वे बाल-बाल बच गए. इस पूरे मामले में बलवा के मुख्य आरोपी फोर्थ ईयर के स्टूडेंट अर्जुन सिंह तोमर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं, उत्पात मचाने वाले अन्य छात्रों की पहचान की जा रही है.

Related Articles

Back to top button