National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

कपिल सिब्बल के जाने से डरी कांग्रेस, कोई और छोड़कर न जाए इसलिए बनाया ये प्लान

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे कपिल सिब्बल ने पार्टी छोड़ सपा के समर्थन से राज्यसभा जाने का फैसला कर लिया है। बुधवार को ही उन्होंने लखनऊ पहुंचकर अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया था। इस घटनाक्रम पर भले ही कांग्रेस ने खुलकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, मगर अंदर ही अंदर पार्टी में डर का माहौल साफ़ नज़र आ रहा है। अब पार्टी महाराष्ट्र से मुकुल वासनिक को उच्च सदन में भेजने की तैयारी कर रही है, जो कांग्रेस के बागी गुट G-23 का हिस्सा रहे हैं।

महाराष्ट्र से असंतुष्टों के समूह G-23 में दो ही नेता शामिल थे, पृथ्वीराज चव्हाण और मुकुल वासनिक। मगर कांग्रेस मुकुल वासनिक को राज्यसभा की रिक्त सीट पर भेजने को लेकर विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि वह कपिल सिब्बल के जाने से भयभीत है। अब वह दूसरे बड़े नेताओं को खोना नहीं चाहती। उल्लेखनीय है कि G-23 नेताओं की तरफ से अगस्त 2020 में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा गया था, जिसमें संगठन में बड़े बदलावों की मांग की गई थी।

लोकसभा चुनाव और राज्यों में लगातार शिकस्त के बाद यह पत्र लिखा गया था। इस पत्र को लिखने वाले नेताओं में भूपिंदर सिंह हुड्डा, कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, मुकुल वासनिक, शशि थरूर, मनीष तिवारी, पृथ्वीराज चव्हाण सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल थे। कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने कहा कि 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए मुकुल वासनिक पार्टी के उम्मीदवार हो सकते हैं।

Unique Visitors

11,308,731
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button